अक्षरविश्व प्रतिभा सम्मान समारोह 2018:किसी के बेटे ने बढ़ाया मान तो किसी की बिटिया ने मंच पर दिलाया गौरव

अक्षरविश्व के प्रतिभा सम्मान समारोह में विद्यार्थियों के साथ हर्षित हुए अभिभावक

इस व्यावसायिकता के दौर व अखबारी दुनिया की व्यस्तता के बीच भी दैनिक अक्षरविश्व अपने सामाजिक उत्तरदायित्वों के निर्वहन को नहीं भूलता। पूरे साल जो स्टूडेंट्स समर्पण भाव से पढ़ाई कर स्कूल, परिवार, समाज को अपनी प्रतिभा के बल पर सम्मान दिलाते है, उन्हें सम्मानित कर अक्षरविश्व परिवार गौरवान्वित हुआ है। इसी श्रृंखला में अक्षरविश्व का प्रतिभा सम्मान समारोह रविवार 8 जुलाई को विक्रम कीर्ति मंदिर सभागृह में प्रदेश के उर्जा मंत्री पारस जैन, स्कूल शिक्षा मंत्री दीपक जोशी, नगर निगम सभापति सोनू गेहलोत, अक्षरविश्व के संपादक सुनील जैन सहित नगर के शिक्षाविदों की मौजूदगी में सम्पन्न हुआ।


10th के स्टूडेंट जिन्होंने एमपी बोर्ड व सीबीएसई बोर्ड में 90′ माक्र्स के साथ परीक्षा पास की। वहीं 12th एमपी बोर्ड और सीबीएसई बोर्ड में 85′ माक्र्स हासिल कर परीक्षा उत्तीर्ण की उन्हें अक्षरविश्व प्रतिभा सम्मान समारोह में सम्मानित किया गया। इस आयोजन की खासियत यह रही कि स्टूडेंट्स के साथ-साथ उनके माता-पिता को भी अक्षरविश्व ने सम्मानित किया।

कार्यक्रम में राई•ा ऑफ नेशन अकादमी, प्रेरणा सोश्यल वेलफेयर सोसायटी, निर्मला कालेज, कौटिल्य एकेडमी, लक्ष्य बैंकर, स्वर हीयरिंग एंड स्पीच सेंटर, मॉय फस्र्ट स्टेप, एसबीआई बैंक, फ्लोरेंस एंड नाईट एंगल स्कूल ऑफ नर्सिंग, एसएसजी मेडिकल इंस्टीट्यूशन, मीनाक्षी सॉफ्टवेयर, आलोक हायर सेकण्डरी स्कूल, ऑरबिट मीडिया एवं सृजन एडवरटाइजिंग ने सहयोगी के रूप में भाग लिया। सभी सहयोगियों को अतिथियों द्वारा सम्मान पत्र प्रदान किए गए।

सम्मानित हुए तो कहा……

1 दिनेशसिंह भदौरिया ने कहा कि मेरी बिटिया दिव्यांका को 10th class में श्रेष्ठ अंकों के लिए सम्मान मिला यह उसके लिए प्रेरणादायी है। वहीं दिव्यांका ने कहा कि मंच पर पापा को भी सम्मान मिलना मेरे लिए गौरव की बात है। मैं भविष्य में पीएससी की तैयारी करूंगी।

2सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि बिटिया तेजस्वी को आज मंच से 12th classमें श्रेष्ठ अंक प्राप्त करने पर जो सम्मान मिलने पर हमें गर्व है। तेजस्वी ने कहा कि वह भविष्य में सीए बनना चाहती है।

3 विनोद मूलचंदानी ने कहा कि बिटिया हर्षा 12th class में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए कई घंटे रोज पढ़ाई करती थी। आज सम्मान मिला तो हमें भी गर्व हो रहा है।

4आय.ए. खान ने कहा कि बिटिया सादिया ने 12th classमें श्रेष्ठ अंक हासिल किए और हमें भी सम्मान दिलाया इसकी प्रसन्नता है। सादिया ने कहा कि वह आगे पीएससी की तैयारी करेगी।

5स्टूडेंट कमल जयसिंघानी ने कहा कि 12th class में अच्छे परिणाम के लिए कड़ी मेहनत की। प्रतिभा सम्मान मिलना मेरे पूरे परिवार के लिए गर्व की बात है।

6स्टूडेंट चिराग नागर ने कहा कि 12th class में रोज कई घंटें पढ़ाई करने के बाद यह सम्मान हासिल किया है। मैं भविष्य में बीएससी के साथ यूपीएससी की तैयारी करूंगा।

7 राजेश रामानी ने कहा कि बेटा रितिक 12th class में अच्छी पढ़ाई कर आगे आईएएस की पढ़ाई करना चाहता है। यहां सम्मान मिलने से निश्चित ही उसके जज्बे को बल मिलेगा।

8 अंकित श्रीवास्तव ने कहा कि बिटिया आरूषी 10th class में अच्छे माक्र्स से उत्तीर्ण होने के बाद सम्मानित हुई। वह आगामी वर्ष में आईएएस परीक्षा की तैयारी करेगी।

9 10th class की अनुकृति के साथ सम्मान प्राप्त करने आए पिता अर्पित जैन ने कहा कि बेटी सम्मान दिला रही है। ऐसे आयोजन हमें भी बेटियों को पढ़ाने के प्रति प्रेरणा देते है। यही सच्चा सामाजिक सरोकार है।