अनुपम खेर ने FTII के चेयरमैन पद से द‍िया इस्तीफा,बताई ये वजह

अनुपम खेर ने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के ट्वीट के मुताबिक अनुपम खेर ने बिजी शेड्यूल का हवाला देते हुए यह फैसला लिया है। उन्‍होंने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि मैंने खुद का एक एक्‍टिंग स्‍कूल लॉन्‍च करने का फैसला किया है। इसलिए मैंने सोचा कि संस्थान के अध्यक्ष के रूप में बने रहना अनैतिक और अनुचित होगा। इसलिए मैंने नैतिक आधार पर अपना इस्तीफा दे दिया है।

यदि उनके नए स्‍कूल की बात करें तो इसे 2 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्कूल एक्‍टिंग में तीन महीने का कोर्स करवाएगा। उन्होंने आगे यह भी बताया कि यहां तैराकी और घुड़सवारी जेसा शिक्षण नहीं मिलने वाला है क्‍योंकि मुझे नहीं लगता कि इसमें एक्‍टिंग सीखने जैसा कुछ है। मैं सुनिश्चित करता हूं कि हमारे स्‍कूल का प्रयास होगा कि स्कूल अंतरराष्ट्रीय मानक की शिक्षा प्रदान करे। यहां पर आने वाले टीचर्स दुनिया भर के बेहतरीन शिक्षकों में से एक होंगे।

सिजमें से भारतीय उद्योग के दिग्गजों को भी शामिल किया जाएगा।राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को लिखे इस्तीफे में अनुपम खेर ने बताया है कि इस वजह से उन्हें 2018 से 2019 के दौरान 9 महीने अमेरिका में रहना पड़ेगा। ऐसे में वह इस्तीफा दे रहे हैं। इसके बाद अनुपम खेर ने यह जिम्मा संभाला था। पिछले दिनों अनुपम खेर ने अपनी आने वाली फिल्म ‘द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ की शूटिंग भी पूरी की है। यह फिल्म मनमोहन सिंह के मीडिया अडवाइजर संजय बारू की किताब पर आधारित है। फिल्म की शूटिंग खत्म करने के बाद पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर अनुपम खेर के बयान ने काफी सुर्खियां बंटोरी थीं। खेर ने कहा था कि इतिहास कांग्रेस नेता को गलत नहीं समझेगा।

बता दें कि अनुपम खेर ने अक्टूबर, 2017 को एफटीआईआई चेयरमैन का कार्यभार संभाला था। उनसे पहले गजेंद्र चौहान का कार्यकाल विवादित रहा था। अनुपम खेर ने अपने लेटर में लिखा है कि एक इंटरनैशनल टीवी शो के लिए उन्हें 6 महीने के लिए अमेरिका में रहना था। बाद में इस शो को 4 महीने का एक्सटेंशन दे दिया गया।