अपने पति को इन 5 मसलों पर बिल्कुल ना दें सलाह, बिगड़ सकता है रिश्ता

अगर आपके कुछ कहने से बार बार आपके पार्टनर का मूड ऑफ हो जाता है तो हो सकता है जल्द ही उनका आपके प्रति आकर्षण भी कम होने लग जाए या फिर वो आपके साथ रहने के विचार से ही वो तौबा कर लें। ऐसा तब होता है जब व्यक्ति को बार-बार वो चीजें सुनने को मिलें जिन्हें वो बिल्कुल पसंद नहीं करता।अगर आप भी बात-बात पर सलाह देने की आदत है तो जान लें मर्दों को इन 5 चीजों पर किसी से भी सलाह लेना बिल्कुल पसंद नहीं है।ऐसा करने पर आपका प्यार भरा रिश्ता खतरे में पड़ सकता है।आइए जानते हैं आपके पार्टनर की कौन सी वो ऐसी बातें हैं जिन पर उन्हें टोकना आपको भारी पड़ सकता है।

आदतों से जुड़ा कोई कमेंट
मर्द स्वभाव से थोड़े आलसी और गुस्सैल होते हैं।बावजूद इसके उन्हें अपनी इस आदत के बारे में किसी तरह का कोई कमेंट सुनना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता। उन्हें अपनी इस बुरी आदत से होने वाले नुकसान के बारे में भी पता होता है लेकिन वो ईगो के चलते इनके बारे में बात तक करना पसंद नहीं करते।

दोस्ती में दखलअंदाजी
लड़कों की दोस्ती लड़कियों की तुलना में ज्यादा मजबूत होती है। लड़के अपने दोस्तों से बेहद प्केयार करते हैं। अपनी जिंदगी से जुड़ी हर बात सबसे पहले अपने सबसे खास दोस्त को बताना उनकी आदत में शुमार होता है।पार्टनर अगर उन्हें दोस्तों के साथ दूरी बनाने के लिए कहें तो यह बात वह बिल्कुल भी बर्दाशत नहीं करते।

पर्सनालिटी
पुरुषों को अपने कपड़े पहनने, बातचीत करने,उठने-बैठने के बारे में किसी की दखलअंदाजी बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती। कई बार यह पार्टनर के बीच लड़ाई का कारण भी बन जाता है।लड़कियां हर चीज में परफेक्शन ढूंढती हैं ऐसे में बेपरवाह लड़कों के लिए बार-बार टोका-टाकी परेशानी का सबब बन जाता है।

आलोचना
अक्सर कई परिवारों में लड़कों को महिलाओं से ज्याद इज्जत दी जाती है।उन्हें यह सिखाया जाता है कि महिलाओं को हर काम उनसे पूछकर ही करना चाहिए।ऐसे में जब उनकी पार्टनर उन्हें कुछ समझाना चाहती है तो उन्हें लगता है कि वो उनकी आलोचना कर रही है।उनकी इस बात पर वो भड़क सकते हैं। ऐसे में पार्टनर को प्यार से समझाकर बदलने की कोशिश करें।

शौक के साथ समझौता
लड़के चाहते हैं कि उनके घर में सभी लोग अपने-अपने शौक जरूर पूरे करें। जिसके लिए वो कड़ी मेहनत भी करते हैं। ऐसा करते समय वो कई बार फिजूलखर्ची पर भी उतर जाते हैं।ऐसे में घर को चलाने के लिए पार्टनर का अपने शौक को दबाना उन्हें अच्छा नहीं लगता।ऐसे में उन्हें प्यार से समझाएं।