अब टेस्ट में भी सिक्सर किंग बने रोहित शर्मा

बतौर ओपनर अपना पहला मैच खेल रहे रोहित शर्मा के लिए अबतक विशाखापट्टनम टेस्ट बेहद शानदार गुजर रहा है। पहली पारी में 176 रन बनाकर कमाल करने वाले ‘हिटमैन’ दूसरी पारी में भी चमक रहे हैं। अर्धशतक बनाकर नाबाद चल रहे रोहित अब एक टेस्ट में सर्वाधिक छक्के उड़ाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन चुके हैं।
रोहित ने नवजोत सिंह सिद्धू के रिकॉर्ड को तोड़ा है। सिद्धू ने 1994 में लखनऊ में श्रीलंका के खिलाफ 8 छक्के लगाए थे। रोहित एक वन-डे और टी-20 में भी सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय हैं। उन्होंने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु वनडे में 16 छक्के लगाए थे। इसके बाद 2017 में इंदौर में खेले गए टी-20 में श्रीलंका के खिलाफ 10 छक्के लगाए थे।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापट्टनम में जारी पहले टेस्ट की दूसरी पारी में रोहित शर्मा अब तक 4 छक्के लगा चुके हैं, जिसके साथ ही वो किसी एक टेस्ट मैच में भारत की ओर से सबसे अधिक 9 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

इससे पहले रोहित शर्मा ने टेस्ट में बतौर ओपनर पहली पारी में छह छक्के लगाए दिए थे, उस पारी में उनके बल्ले से छह छक्कों के अलावा 23 चौके भी आए थे। बताते चलें कि शनिवार को पहले टेस्ट के चौथे दिन समाचार लिखे जाने तक भारत अपनी दूसरी पारी में एक विकेट खोकर 175 रन बना चुकी है। पहली पारी के आधार पर अब वह दक्षिण अफ्रीका से 247 रन आगे है। रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा दोनों अर्धशतक के बाद अपनी-अपनी सेंचुरी की ओर आगे बढ़ रहे हैं।