अभिभाषक क्रिकेट स्पर्धा :माधव कॉलेज मैदान पर शुभारंभ, 16 टीमें कर रहीं प्रतिभागिता

उज्जैन। मंडल अभिभाषक संघ द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय अभिभाषक क्रिकेट स्पर्धा का शुभारंभ बुधवार को माधव कॉलेज मैदान पर हुआ। माधव कॉलेज तथा पुलिस लाइन स्थित मैदान पर स्पर्धा हो रही है। इसमें प्रदेश से १६ टीमें भाग ले रही हैं। स्पर्धा 31 दिसंबर तक होगी। संघ सचिव ओम सारवान के अनुसार वरिष्ठ अभिभाषक पूर्व अध्यक्ष स्व. गुरुप्रसाद जोशी की स्मृति में एवं अभिभाषक संघ के उपाध्यक्ष अखिलेश पॉल को समर्पित स्पर्धा का शुभारंभ जिला एवं सत्र न्यायाधीश बीके श्रीवास्तव, कमिश्नर बीएम ओझा, डीआईजी रमणसिंह सिकरवार, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र वशिष्ठ, ऑल इंडिया बार के सदस्य प्रताप मेहता, जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष विजय अग्रवाल, संभागीय क्रिकेट सचिव हीरू काबरा के आतिथ्य में हुआ। अध्यक्षता बार एसोसिएशन अध्यक्ष प्रमोद चौबे ने की।

पहला जीता, दूसरा मैच हारा
पहला मैच माधव कॉलेज मैदान पर उज्जैन और सिवनी के बीच हुआ। इसमें उज्जैन ने 6 विकेट पर 205 रन बनाए। उज्जैन की ओर से खेलते हुए राहुल जोशी ने 61 तथा आसिफ ने 35 रन बनाए, वहीं विशाल तिवारी ने 4 विकेट लिये तथा फिरोज ने 2 विकेट लिये। वहीं सिवनी की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 117 पर आल आउट हो गई।

सिवनी की ओर से अभिषेक ने तथा नितेश ने 31-31 रन बनाए। सिवनी के लव ने 3 विकेट लिये तथा राहुल जोशी ने 2 विकेट लिये। दूसरा मैच उज्जैन तथा खरगोन के बीच खेला गया जिसमें उज्जैन ने 7 विकेट खोकर 137 रन बनाए। अतुल रैना ने 24 रन तथा निखिल वडेरा ने 22 रन बनाए। इस मैच में खरगोन की टीम विजयी हुई खरगोन की ओर से अमित ने 74 तथा भूपेन्द्र ने 28 रन बनाए। पुलिस लाइन में बैतूल तथा मंदसौर के बीच मैच हुआ जिसमें मंदसौर ने बल्लेबाजी करते हुए 10 विकेट पर 130 रन बनाए। मंदसौर की ओर से धर्मेंद्र ने 39 तथा रवि वर्मा ने 15 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए बैतूल ने 6 विकेट पर 131 रन बनाकर मैच पर जीत हासिल की। बैतूल की ओर से विपिन ने 38 रन तथा विजय ने 35 रन बनाए।