अमिताभ बच्चन ने लिखा भावुक ब्लॉग, जानें कौन है शशि कपूर का बबुआ?

हिंदी सिनेमा और रंगमंच के दिग्गज अभिनेता शशि कपूर का सोमवार को 79 साल की उम्र में निधन हो गया. पिछले काफी समय से वे बीमार चल रहे थे. मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली. उनको पिछले कई वर्षों से किडनी की समस्या थी. वे कई सालों से डायलिसिस करा रहे थे. शशि कपूर का अंतिम संस्कार मंगलवार को दोपहर 12 बजे किया जाएगा.

शशि कपूर के निधन की खबर सुनकर सारा बॉलीवुड इस समय सदमे में हैं. वही शशि कपूर के निधन से दुखी श्री अमिताभ बच्चन ने एक ब्लॉग लिखकर अपने दुख का इजहार किया है. उन्होंने लिखा है कि शशि कपूर को सभी जानते थे. उनको किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं थी. वो काफी नर्म स्वभाव के थे. जब वो बात करते थे तो उनकी आवाज में एक अलग तरह का कोमल स्वर होता था. उनकी सबसे अच्छी बात यह थी कि वो खुद ही अपने बारे में बताया करते थे.

उन्होंने शशि कपूर को याद करते हुआ बताया कि वो उनसे करीबन 6 साल पहले मिले थे. उन्होंने अपने ब्लॉग में इस बात का भी जिक्र किया है कि शशि कपूर उन्हें बबुआ कहकर बुलाते थे. यह भी बताया कि शशि कपूर की याददाश्त बहुत तेज थी. वो उनके बेहद अच्छे दोस्त थे.

अमिताभ बच्चन ने अपनी यादों को ताजा करते हुए लिखा है कि 60 के दशक में जब वो फिल्म इंडस्ट्री में संघर्ष कर रहे थे, तब उन्होंने शशि कपूर की तस्वीर को पहली बार देखा था. जिसमें तस्वीर के साथ लिखा था कि राज और शम्मी कपूर के छोटे भाई जल्द ही डेब्यू करने जा रहे हैं. जिसे जेखने के बाद अमिताभ बच्चन के मन में ख्याल आया था कि अगर इंडस्ट्री में ऐसे लोग होंगे तो उनका चांस ही नहीं है.

अपने ब्लॉग के आखिर में उन्होंने शशि कपूर को रूमी जाफरी की पंक्ति के साथ श्रंद्धाजलि देते हुए लिखा है कि ‘हम जिंदगी को अपनी कहां तक संभालते हैं, इस कीमती किताब का कागड खराब था.’