अवैध निर्माण हटाने गई निगम टीम पर पथराव

इंदौर. कनाडिया रोड स्थित डायमंड कॉलोनी पर गुरुवार को उस समय हंगामा मच गया, जब निगम की टीम अवैध अतिक्रमण हटाने पहुंची। पुलिस की मौजूदगी में जैसे ही अवैध मकान पर जेसीबी का पंजा चला, रहवासियों का गुस्सा फूट पड़ा। बड़ी संख्या में रहवासी कार्रवाई का विरोध करते हुए निगम दल से भिड़ गया। उन्हें समझाने आई पुलिस पर पहले तो रहवासियों ने पथराव किया, फिर रास्ता रोक चक्काजाम कर दिया। इस दौरान उन्हें हटाने के दौरान पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। रहवासियों को समझाने पहुंचे टीआई और महिलाओं के बीच झूमाझटकी भी हुई, जिसके बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल क्षेत्र में तैनात कर दिया गया।

मिली जानकारी अनुसार सुबह करीब 11 बजे नगर निगम का दल पुलिस अधिकारी और जवानों के साथ डायमंड काॅलोनी स्थित अवैध निर्माण हटाने पहुंचा। यहां रहवासियों ने सरकारी जमीन पर पक्के निर्माण कर रखे हैं। कार्रवाई के दौरान जैसे ही पहले मकान पर जेसीबी चली। आक्रोशित रहवासियों ने पार्षद और निगम प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। वे सभी जानबूझकर मकानों को तोड़ने का अारोप लगाते हुए निगम कर्मियों ने भिड़ गए। उन्हें समझाने आई पुलिस पर भी वे बसर पड़े। पुलिस ने जैसे-तैसे उन्हें शांत किया तो पीछे से रहवासी पथराव करने लगे। पुलिस ने उन्हें खड़ेदा तो महिलाआंे ने मोर्चा खोल दिया।

बड़ी संख्या में महिलाएं सड़क पर एक-दूसरे का हाथ पकड़कर खड़ी हो गईं, जिससे वाहनों के पहिए थम गए। देखते ही देखते वाहनों की लंबी कतार लगनी शुरू हो गई। इस पर पुलिस अधिकारी महिला और पुरुष जवानों के साथ उन्हें समझाने पहुंचे, लेकिन महिलाएं उसने बहस करने लगीं। टीआई ने महिलाओं को वहां से उठाने का प्रयास किया तो गहमागहमी शुरू हो गई। इस पर महिलाओं और टीआई के बीच झूमाझटकी भी हुई। विवाद बढ़ाता देख टीआई पीछे हो गए और महिला पुलिस को उन्हें हटाने को कहा। इस पर महिलाओं ने महिला पुलिस के साथ भी झूमाझटकी की। पुलिस ने उन्हें जैसे-तैसे हटाया तो उन्होंने रस्सी बांधकर रास्ता रोक दिया।