आज से दो दिन के उत्तरप्रदेश दौरे पर PM मोदी,देश के सबसे लंबेे एक्सप्रेस-वे का करेंगे शिलान्यास

वाराणसी.नरेंद्र मोदी शनिवार को दो दिन के दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे। पहले दिन वे आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरे के जरिए वे पूर्वांचल के 24 जिलों में 32 लोकसभा सीटों को साधने की कोशिश करेंगे। 2014 में भाजपा का वोट प्रतिशत 42.3% रहा, जबकि पूर्वांचल में 43.8% था।

354 किलोमीटर के पू्र्वांचल एक्सप्रेस-वे की अनुमानित लागत 1156 करोड़ है। लखनऊ से गाजीपुर के बीच यह आजमगढ़, फैजाबाद, बाराबंकी, मउ, अम्बेडकरनगर और सुल्तानपुर को जोड़ेगा। इसके बनने के बाद लखनऊ से गाजीपुर का सफर तीन घंटे कम हो जाएगा। अभी साढ़े सात घंटे लगते हैं। मोदी शनिवार को ही वाराणसी के राजातालाब के कचनार में 21 योजनाओं का लोकार्पण और 12 का शिलान्यास करेंगे। वाराणसी से बलिया तक चलने वाली मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। 15 जुलाई को वे मिर्जापुर में बाणसागर परियोजना का उद्घाटन करेंगे।

वाराणसी को इन योजनाओं की देंगे सौगात:14 जुलाई को मोदी वाराणसी को 936 करोड़ से ज्यादा की योजनाओं की सौगात देंगे। इनमें 449 करोड़ की 21 योजनाओं का लोकार्पण और 487.66 करोड़ रुपए की 12 योजनाओं का शिलान्यास किया जाना है।