आलोक इंटरनेशनल स्कूल में समर कैम्प अनुभूति 2018 का आयोजन 5 मई से

उज्जैन। आलोक इंटरनेशनल स्कूल एमआईटी गु्रप ऑफ इंस्टीटयूट्स उज्जैन में दिनांक 5 से 11 मई तक समर कैम्प अनुभूति 2018 का आयोजन किया जा रहा है जिसमें 15 से अधिक गतिविधियों का अभ्यास छात्रों को दिया जाएगा।
इस संबंध में जानकारी देते हुए आलोक वशिष्ठ चेयरमेन ने बताया कि आज की भौतिकी युग में छात्रों को शिक्षा के साथ-साथ शारीरिक, मानसिक एवं बौद्धिक विकास की भी आवश्यकता है, जिसको ध्यान में रखते हुए छात्रों के लिए मेगा स्टार का समर कैम्प आयोजित किया जा रहा है। समर कैम्प अनुभूति में एनसीसी के अधिकारियों एवं स्पेशल टेऊनरों के द्वारा एयर गन शूटिंग, रोप स्वींग-रस्सी कूदना, कलम्बिंग-रस्सी के सहारे एक बिल्डिंग से दूसरी बिल्डिंग पर जाना, हॉर्स राइडिंग-घुडसवारी करना, एरोबिक्स, स्केटिंग का अभ्यास दिया जाएगा। मुम्बई बॉलीवुड की श्रीमती उमावती प्रधान एवं जीटीवी के सहयोग से छात्रों को फिल्म की मॉडलिंग-एक्टिंग करना, डांसिंग-म्यूजिक के साथ सिंगिंग करना, कूकिंग-खाना पकाना, फोटोग्राफी करना, फिल्म शो करना बताया जा रहा है, वही गांव की विजिट करवा कर ग्रामीण परिवेश से भी अवगत कराया जायेगा।

संस्थान में उपलब्ध विभिन्न प्रकार के इण्डोर गेम्स का अभ्यास कराया जायेगा। एडवेंचर एक्टीविटिज के द्वारा विभिन्न प्रकार के संसाधन का उपयोग करा कर उन्हें ऊर्जावान बनाया जायेगा, साथ ही विभिन्न प्रकार के सेमिनारों से छात्र का पर्सनालिटी डेवलपमेंट कराया जायेगा, रासायनिक खाद्य का उपयोग कर कृषि कार्य में विशेष रूचि दिलाई जाएगी तथा कृषि के विभिन्न आयामों से अवगत कराया जाएगा। समर केम्प में भाग लेने वाले छात्रों की उम्र 6 से 16 रहेगी। स्कूल में छात्रों की सुविधा के अनुसार डे एव बोर्डिंग की सुविधा भी रहेगी जिसका पैकेज अलग-अलग रहेगा। सभी छात्रों को संस्थान में पर्याप्त भोजन, पानी एवं आवश्यक संसाधन प्रदान किये जायेगे। उज्जैन से आने-जाने वाले छात्रों के लिए बस सुविधा टॉवर चौक फ्रीगंज उज्जैन से प्राप्त होगी। छात्रों के विशेष उत्साह को देखते हुए संस्था ने रजिस्ट्रेशन प्रारंभ कर दिये है, सीट्स सीमित रखी है।