आ रही हैं दूरियां, तो छोड़ दें पहले तुम- पहले तुम की आदत…

कहीं ऐसा तो नहीं कि आजकल आप भी रिलेशनशिप को लेकर तनाव के दौर से गुजर रहे हैं… तो इसलिए यह बात आपको ध्‍यान में रखनी बहुत जरूरी है वर्ना ब्रेकअप का अलार्म बज सकता है.आज की भागमभाग भरी लाइफ में हम हर बात को अहमियत देते हैं, कोई चीज अगर पीछे छूट जाती है तो वह है रिश्‍ते… आगे बढ़ने की चाह में जाने-अनजाने में हम अपनी रिलेशनशिप को पीछे छोड़ते जाते हैं.

हम ये भूल ही जाते हैं कि जिसके लिए हम ये सब कर रहे हैं, वहीं व्‍यक्ति हमसे दूर जाता जा रहा है.  कहीं ऐसा तो नहीं कि आजकल आप भी रिलेशनशिप को लेकर तनाव के दौर से गुजर रहे हैं… तो इसलिए यह बात आपको ध्‍यान में रखनी बहुत जरूरी है वर्ना ब्रेकअप का अलार्म बज सकता है. आइए आपको बताते हैं ऐसे कुछ टिप्स, जिससे आपकी रिलेशनशिप फिर से पहले जैसी खूबसूरत हो सकती है:

– रिलेशनशिप में अकसर प्रॉब्लम्स कम्यूनिकेशन गैप्‍स के कारण होती हैं, इसलिए अपने बिजी शैडयूल से एक-दूसरे के लिए टाइम जरूर निकलें, मोबाइल फोन और टोंका टोकी की आदत को अलग रखकर एक-दूसरे से सब कुछ कह दे!

– हो सकता है कि मनी प्रॉब्लम्स आपकी शादी से पहले भी शुरू हो जाए. अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपके बहुत सारे पैसे खर्च कर देती हैं तो लड़ाई होना तो लाजमी ही है. ऐसे में अपनी गर्लफ्रेंड को पूरी ईमानदारी के साथ अपना फाइनेंशियल स्टेटस बताएं. उन्‍हें बताएं कि आप चीज़ों को लेकर काफी सोचते हैं.

-रिश्‍तों को लेकर कभी भी स्‍वार्थी न हों. अपने दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों की बराबरी अपने साथी के दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों स कभी भी न करें. हो सकता है आपका और उनका स्‍टेटस अलग हो. लेकिन जब तक आप उनकी भावनाओं की कद्र नहीं करेंगे, तो भला वह कैसे करेंगे.