इंदौर:असनानी बिल्डर के साथ 30 ठिकानों पर आयकर के छापे

इंदौर। आयकर विभाग द्वारा आज बड़ी कार्रवाही करते हुए देश भर में तीस ठिकानों पर छापे की कार्रवाही की जा रही है। इसमें भोपाल के एक बिल्डर के कई ठिकाने शामिल हैं। आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक छापे की कार्रवाही आज तड़के एक साथ शुरू की गई, जिसमें भोपाल के आसिमा माल, असनानी बिल्डर के अरेरा कालोनी स्थित आधा दर्जन ठिकाने शामिल हैं। प्रारंभिक रूप से जो जानकारी सामने आ रही है उसमें असनानी बिल्डर के यहां कई प्रदेश के आईएएस अफसरों के अलावा जेल में बलात्कार के मामले में बंद आसाराम ने निवेश किया है। यह छापे की कार्रवाही करोड़ों रुपए की करचोरी की जानकारी सामने आने के बाद की जा रही है। इसके अलावा देश के बेंगलुरु सहित कई अन्य शहरों में भी छापे की कार्रवाही की जा रही है। छापे में बेनामी निवेश के दस्तावेज बरामद होने की भी जानकारी सामने आई है।

इंदौर में हुंडी व्यापारी के ठिकानों पर छापा

आयकर विभाग ने आज एक हुंडी व्यापारी के इंदौर सहित कई ठिकानों पर एक साथ छापा मारा। प्रारंभिक जांच में करोड़ों की कर चोरी का मामला सामने आया है। छापे में आयकर विभाग को एक ऐसी डायरी मिली है जिसमें कई नेताओं को पैसे दिए जाने का जिक्र किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आयकर विभाग को लबे समय से सूचना मिल रही थी कि भोजपुर नगर निवासी हुंडी व्यापारी शरद के द्वारा कर चोरी की जा रही है।

इस पर आयकर विभाग और भोपाल की टीम ने योजना बनाकर आज सुबह हुंडी व्यापारी के घर सहित कई ठिकानों पर एक साथ छापा मारा। कार्रवाई के दौरान हुंडी व्यापारी भी मौजूद था। सूत्रों के मुताबिक प्रारंभिक जांच पड़ताल में विभाग को करोड़ों की कर चोरी के दस्तावेज मिले हैं। जांच के दौरान एक ऐसी डायरी भी अधिकारियों के हाथ लगी है जिसमें हुंडी व्यापारी ने भाजपा और कांग्रेस नेताओं को लाखों रुपए दे रखे हैं।