इंदौर : आज हो सकता है बीजेपी प्रत्याशियों का फैसला, कांग्रेस वेट एंड वॉच की स्थिति मेें

इंदौर। विधानसभा चुनाव के नामांकन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि नजदीक आ गई है। कल दीपावली की छुट्टी है। 8 और 9 को को ही फार्म भरे जाएंगे। ऐसे में आज इंदौर की 9 सीटों का फैसला करने का भाजपा ने दावा किया है।
सूत्रों की मानें तो दोपहर में भाजपा की तीसरी सूची जारी की जाएगी। इसमें शेष बची सभी सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए जाएंगे। इंदौर की सभी सीट भाजपा ने रोकी है। कल नरेन्द्र सिंह तोमर और विनय सहस्त्रबुद्धे ने इंदौर आकर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से मुलाकात की। उसके बाद से ही सूची घोषित होने की चर्चा चल पड़ी थी। मगर देर रात तक भोपाल में चली बैठक के बाद भी फैसला
नहीं हो पाया। अब आज दोपहर में सूची आने की संभावना जताई जा रही है। इंदौर की नौ में से 3 सीटों पर उलझन बनी हुई है शेष सीटों पर सिंगल नाम है।

कांग्रेस को डर… टिकट नहीं मिलने पर नाराज नेता गुड्डू की तर्ज पर छोड़ सकते हैं पार्टी
कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू के भाजपा में जाने के बाद से कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, दीपक बाबरिया ने मालवा-निमाड़ की सीटों को होल्ड कर दिया है। इनकी नजर भाजपा की सूची पर है। जहां भाजपा ने इंदौर की नौ सीटों को रोक रखा है। वहीं कांग्रेस ने भी 5 सीटों को अटका रखा हैं।

कांग्रेस में एक नंबर, देपालपुर, पांच नंबर में कई नेता टिकट की दौड़ में है। कांग्रेस को डर है कि टिकट नहीं मिलने पर नाराज नेता गुड्डू की तर्ज पर पार्टी छोड़ सकते हैं। सूत्र बताते हैं कि कमलेश खंडेलवाल और सत्यनारायण पटेल भाजपा के संपर्क में है। यदि पार्टी टिकट नहीं देती है तो वह दल बदल करने में देर नहीं करेंगे। इसे देखते हुए कमलनाथ और सिंधिया वेट एंड वॉच की स्थिति में है। भाजपा की सूची आने के बाद कांग्रेस तत्काल नाम घोषित कर देगी।