इंदौर की सैफी मस्जिद पहुंचे PM मोदी,कहा- सैयदना साहब ने समाज के लिए जीने की सीख दी

इंदौर. बोहरा समाज के की वाअज (प्रवचन) में शिरकत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंदौर पहुंचे हैं। यहां माणिकबाग स्थित सैफी मस्जिद में कहा सैयदना साहब ने समाज के लिए जीने की सीख दी। इस कार्यक्रम में मोदी के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद हैं।

मोदी यहां बोहरा समाज के लोगों को संबोधित करेंगे। बोहरा समाज के 35 हजार लोग इंदौर, साढ़े चार लाख लोग मध्यप्रदेश और 20 लाख देशभर में रहते हैं। इसी साल मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव हैं। इन चुनावों की वजह से प्रधानमंत्री के इस दौरे को परोक्ष रूप से राजनीतिक फायदे और चुनावी कैंपेन की से जोड़कर देखा जा रहा है।

सुरक्षा के मद्देनजर लोगों से कोई समान न लाने की अपील : प्रधानमंत्री इससे पहले 23 जून को इंदौर आए थे। प्रधानमंत्री के आने-जाने वाले मार्ग में 20 से ज्यादा शैक्षणिक संस्थान हैं। इन्हें सुरक्षा के मद्देनजर बंद रखा गया है। मस्जिद में प्रवेश के सभी 10 दरवाजों पर एसपीजी और पुलिस का पहरा है। गुरुवार रात को ही समाज के सभी लोगों को संदेश भेजा गया कि शुक्रवार को कोई भी मोबाइल फोन, पानी की बॉटल, बैग या फिर कोई अन्य सामान लेकर नहीं पहुंचे।