इंदौर : बड़ा सराफा में जर्जर मकान का हिस्सा गिरा

इंदौर। इंदौर में मानसून की तेज बारिश का सिलसिला जारी है। लेकिन इस बारिश के चलते जर्जर मकान भी गिर रहे हैं। इंदौर के बड़ा सरफा इलाके में एक जर्जर और पुराने मकान का पिछला हिस्सा सुबह से जारी बारिश के दौरान भर भराकर गिर गया।

रिमझिम बारिश का सिलसिला सुबह से जारी था, इसी दौरान बड़ा सराफा इलाके में एक पुराने मकान का पिछला हिस्सा धराशायी हो गया। ये मकान करीब 60 साल पुराना बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक नगर निगम इस मकान को खतरनाक घोषित कर चुका था और कई बार नोटिस देने की कार्रवाई हो चुकी थी। लेकिन इसे तोड़ने की कार्रवाई नहीं की गई।

गुरुवार सुबह तेज बारिश के बीच अचानक भवन का पिछला हिस्सा भर भराकर गिर गया। इस भवन में करीब 30 परिवार किराए से रहते हैं। हालांकि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। लेकिन जैसे ही मकान का पिछला हिस्सा गिरा। पड़ोस के लोगों ने इस भवन को खाली कराया। यहां के किराएदारों को आसपास के मकान में शिफ्ट किया गया।

मकान का पिछला हिस्सा गिरने की सूचना पर नगर निगम का अमला मौके पर पहुंचा और भवन को पूरी तरह खाली कराया। निगम की टीम मलबा हटाने के काम में जुट गई है। वहीं किराएदारों को भी दूसरे स्थान पर व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। बताया जा रहा है कि सम्पति विवाद के चलते इस मकान की मरम्मत नहीं की जा रही थी। मकान मिट्टी, लकड़ी और चून का बना हुआ है। बेहद जर्जर हो चुका मकान का पिछला हिस्सा तो धराशायी हो गया लेकिन शेष मकान भी बेहद जर्जर हालत में है। निगम के मुताबिक जल्द ही इस मकान पर कार्रवाई की जाएगी।