इंदौर में किकी चैलेंज लिया तो हो सकती है मुसीबत

इंदौर। ब्लू व्हेल चैलेंज के बाद अब एक और आत्मघाती चुनौती दुनियाभर के लिए मुसीबत बनती जा रही है। ब्लू व्हेल ने जहां बच्चों को अपनी गिरफ्त में लिया था, वहीं अब किकी चैलेंज की चपेट में हर उम्र के लोग आते जा रहे हैं। चलती गाड़ी से उतरकर 30 सेकंड लगातार डांस करना और उसका वीडियो बनाने का जुनून लोगों की जान मुसीबत में डाल रहा है। लोग इस चैलेंज को पूरा करने के लिए खुद तो जोखिम ले ही रहे हैं, साथ ही दूसरों को भी जोखिम में डाल रहे हैं। देशभर की पुलिस इस खतरनाक चुनौती को पूरा कर रहे लोगों से परेशान है। पंजाब, मुंबई, उत्तर प्रदेश, दिल्ली पुलिस के बाद इंदौर पुलिस भी इसे लेकर चौकन्ना हो गई है, क्योंकि तीन माह पहले ही शहर में इस चैलेंज को पूरा करने की कोशिश करते युवक पर पुलिस की नजर पड़ गई थी। इसके बाद शहर की पुलिस ने इस पर सख्ती शुरू कर दी है।
क्या है किकी चैलेंज
यह कैनेडियन रैप सिंगर का गाना है की डू यू लव मी। इसे यूट्यूब पर अब तक 8 करोड़ व्यूज मिल चुके हैं। इस चैलेंज पूरा करने के लिए एक आदमी गाड़ी ड्राइव करता है और उसकी बाजू वाली सीट पर बैठा अन्य आदमी चलती गाड़ी से उतरकर गेट खोल कर डांस करता है। गाने के अंत में डांस करने वाले व्यक्ति को चलती कार में बैठना होता है। करीब 2 महीने पहले नशे में चूर एक युवक कार से उतर कर इस किकी चैलेंज को पूरा कर रहा था। दुर्घटना होने से पहले ही पुलिस ने उसे रोक दिया और उस पर यातायात के नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई भी की। हाल ही में एक वीडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड किया गया है। इसमें लड़का चलती कार से उतरता है व नगर निगम के गाने पर डांस करता हुआ स्वच्छता का प्रचार कर रहा है।
इंदौर पुलिस ने जारी की अपील
ट्रैफिक एएसपी प्रशांत चौबे बताया कि किकी चैलेंज को खतरनाक बताते हुए इंदौर पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे इस चुनौती को न लें। यह मजेदार नहीं बल्कि खतरनाक स्टंट है। इस बारे में अभिभावकों को भी सतर्क होना होगा। उन्हें बच्चों को ऐसा नहीं करने की समझाइश देनी होगी। यदि कोई व्यक्ति किकी चैलेंज को पूरा करता हुआ पकड़ में आता है या उसकी जानकारी पुलिस को मिलती है तो उसके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे।