इन बातों का रखेंगे ख्याल, तो लंबे समय तक टिकी रहेगी लिपस्टिक

लिपस्टिक के बिना मेकअप अधूरा सा लगता है। ड्रेस के साथ मैचिंग लिपस्टिक आपके चेहरे को एक खास चमक देती हैं। लेकिन अकसर महिलाओं को कहते देखा जाता है, कि उनकी लिपस्टिक ज्यादा देर तक टिकी नहीं रहती। कई टिप्स अपनाने के बाद भी आपकी लिपस्टिक दो से तीन घंटे से ज्यादा नहीं टिक पाती तो इन बातों को अपना कर आप अपनी लिपस्टिक को लंबे समय कर बनाए रख सकती हैं। कई बार लेडीज को कहते सुना जाता है कि लिपस्टिक लगाने के बाद भी उनके होठों की स्किन फट जाती है, जिससे लिपस्टिक उन दरारों में भर जाती है, और होठ देखने में काफी भद्दे लगते हैं। ऐसे में आप इन बातों को ध्यान में रख लिपस्टिक से अपनी खूबसूरती को चार-चांद लगा सकती हैं।

कई बार लेडीज लिपस्टिक लगाने से पहले होठों पर कॉम्पैक लगा लेती हैं। इससे उन्हें लगता है कि उनकी लिपस्टिक लंबे समय तक बनी रहेगी। लेकिन कॉम्पैक लिपस्टिक के रियल कलर के लिए लगाया जाता है। अगर आप अपनी लिपस्टिक को लंबे समय तक बनाए रखना चाहते हैं तो होठों को हल्का सा स्क्रब करके लिपस्टिक अप्लाई करें। इससे आपकी लिपस्टिक लंबे समय तक बनी रहेगी। इसके लिए पहले अपने होठों पर नारियल का तेल या मॉश्चराइजर लगा लें। इसके बाद अपने टूथब्रश से हल्का-हल्का स्क्रब करें। टिशू से साफ करके लिपस्टिक लगाएं।

वहीं, होठों पर लिपस्टिक को फैलने से बचाने के लिए लिपलाइनर का इस्तेमाल करें। इसे आपकी लिपस्टिक का कलर भी डार्क लगेगा और वह बाहर भी नहीं निकलेगी। इससे होठ अच्छी शेप में नजर आएंगे। अगर आपकी नई लिपस्टिक टूट गई है तो भी आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, इसके लिए आप टूटी हुई लिपस्टिक को टूटी हुए हिस्से पर लगाएं और लाइटर से हिट दे कर चिपकाएं। वहीं, अगर आपको मैचिंग लिपस्टिक नहीं मिल रही, तो आप अपने आईशेडो के कलर में लिप बाम मिलाकर इस्तेमाल कर सकती हैं।