इन 3 ब्यूटी ट्रीटमेंट से हर महिला को रहना चाहिए दूर

आज के समय में खूबसूरत दिखना शौक नहीं बल्कि जरूरत बन गया है। खूबसूरत दिखने के लिए हर महिला न जाने कितने ब्यूटी प्रोडक्ट्स और ब्यूटी ट्रिटमेंट का सहारा लेती है। वहीं, जिस तरह मार्केट में ब्यूटी प्रोडक्ट्स की भरमार है, उसी तरह ब्यूटी ट्रीटमेंट्स भी कम नहीं। रोज न जाने कितने नए ब्यूटी ट्रीटमेंट्स आपकी खूबसूरती को बढ़ाने का दावा करते हुए मार्केट में आते हैं।हालांकि, उनमें से कई ब्यूटी ट्रीटमेंट आपकी खूबसूरती को तो बढ़ा देते है, लेकिन इनका आपकी हेल्थ पर काफी बुरा असर पड़ता है।

आज हम आपको इन्ही 3 ब्यूटी ट्रीटमेंट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें करवाने से आपको बचना चाहिए-

बोटेक्स इंजेक्शन-

ये ब्यूटी ट्रीटमेंट चेहरे की झुर्रियां खत्म करने के लिए कि जाती है, लेकिन ये काफी खतरनाक प्रक्रिया है जिसकी वजह से मांसपेशियों में कमजोरी आती है और रेडनेस की समस्या आती है। इसके साइड इफेक्टस आपके चेहरे पर कील मुहासें भी होने लगते हैं वहीं किसी किसी को चेहरे पर सूजन की समस्या भी आ जाती है।

मैनीक्योर और पैडीक्योर –

मैनीक्योर और पैडीक्योर आपके हाथ-पैरों को सुंदर बनाने के लिए किया जाता है, हालांकि मैनीक्योर और पैडीक्योर करते समय बहुत सारे कैमिकल का इस्तेमाल किया जाता है। इसकी वजह से हाथों और पैरों में फंगल और बैक्टीरियल इंफेक्शन की समस्या आने का खतरा होता है।

टैनिंग बेड्स-

ये ट्रीटमेंट स्कीन को तुरंत दमकाने के लिए किया जाता है। लेकिन इसमें इस्तेमाल की जाने वाली यूवी किरणें आंखों और स्कीन के लिए खतरनाक साबित हो सकती है। अगर आप अपनी त्वचा को चमकाने के लिए इस ट्रीटमेंट को लेने जा रही हैं, तो जरा सावधान हो जाएं।