इस बार पुलिस विभाग 23 अप्रैल से मनाएगा यातायात सप्ताह

उज्जैन। हर साल नए वर्ष की शुरुआत में यातायात सप्ताह मनाने वाला पुलिस विभाग इस बार 23 अप्रैल से शहर में यातायात सप्ताह का आयोजन करेगा। इसके अंतर्गत पुलिस अधिकारी-कर्मचारी नये संसाधनों के साथ सड़कों पर उतरेंगे जो शहरवासियों के लिये एक सौगात साबित होगा।
शहर के बिगड़े यातायात और कभी बंद तो कभी चालू होने वाले यातायात सिग्नलों से वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इन्हीं परेशानियों से निजात दिलाने के लिये पुलिस विभाग ने करीब 35-35 लाख के नये संसाधन यातायात नियंत्रण के लिये खरीदे हैं।

बताया जाता है कि ट्राफिक कंट्रोल के लिये नवीन मॉनीटर के अलावा ट्राफिक सिग्नलों को कम्प्यूटराईज्ड करने की भी योजना है। इस बार पुलिस विभाग 23 अप्रैल से यातायात सप्ताह मनाने जा रहा है। इसी सप्ताह के अंतर्गत उक्त संसाधनों का उपयोग भी किया जायेगा जिससे शहरवासियों को सुविधाएं मिलेगी साथ ही यातायात को भी ठीक से कंट्रोल किया जा सकेगा।

इनका कहना
शहर की यातायात व्यवस्था सुधारने के लिये नये संसाधनों की खरीदी पुलिस विभाग द्वारा की गई है। शहर में स्थिति सामान्य रहती है तो इस बार यातायात सप्ताह 23 अप्रैल से मनाया जायगा। उसी दौरान नये संसाधनों का उपयोग भी होगा।

अभिजीत रंजन,एएसपी शहर