उज्जैन : RPF जवानों पर बदमाशों ने किया हमला ,छीनी AK 47

उज्जैन। बीती रात आरपीएफ रतलाम से एएसआई कमलेश शर्मा एक पिस्टल व 10 राउंड के साथ हवलदार राकेश कुशवाह एके-47 20 राउंड के साथ ओएचई वायर की चोरी की रोकथाम हेतु बडऩगर-सुंदराबाद के मध्य पेट्रोलिंग ड्यूटी पर तैनात थे।
रात करीब 1 बजे 4-5 बदमाश ट्रेक पर संदिग्ध अवस्था में घूमते नजर आये। एक व्यक्ति को पकड़ा तो उसने अपना नाम भगवान सिंह 35 वर्ष निवासी टोकरा बताया।

पूछताछ के दौरान ही अचानक करीब एक दर्जन लोग आये और उन्होंने हवलदार राकेश कुशवाह पर हमला कर एके-47 छीन ली। साथ ही कमलेश शर्मा पर भी हमला किया। बदमाश अपने साथी को छुड़ाकर बडऩगर-रुनीजा की तरफ भागे। उक्त घटना की सूचना आरपीएफ अधिकारियों को देने के साथ ही सिटी पुलिस, जीआरपी आदि को भी दी गई।

बीती रात बडऩगर ट्रैक पर सर्चिंग कर रही आरपीएफ की टीम पर करीब एक दर्जन बदमाशों ने डंडे व अन्य हथियारों से हमला कर लोडेडे एके 47 लूट ली। हमले में घायल एएसआई व हवलदार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।आरपीएफ रतलाम टीआई नवाबसिंह ने बताया कि बडऩगर-रतलाम ट्रैक पर आरपीएफ एएसआई कमलेश शर्मा, हवलदार सहित अन्य जवान सर्चिंग कर रहे थे। उसी दौरान ट्रैक पर बैठे एक युवक को आरपीएफ की टीम ने पकड़ा।

उसी दौरान करीब एक दर्जन बदमाश आसपास से निकलकर आये और डंडे व अन्य हथियारों से हमला बोल दिया। आरपीएफ की टीम कुछ समझ पाती उसके पहले ही बदमाशों ने एएसआई कमलेश व हवलदार को पीटकर गंभीर घायल कर दिया और लोडेड एके-47 रायफल लूट ली। बताया जाता है रायफल में 20 राउंड लोड थे। बदमाशों ने आरपीएफ टीम की गिरफ्त में आये साथी को छुड़ाया व अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले।

सर्चिंग अभियान जारी: घटना रात 1.30 बजे के बीच की है। बदमाशों के हमले में घायल एएसआई व हलवदार को अस्पताल में भर्ती कराने के साथ ही जीआरपी, आरपीएफ और जिला पुलिस की टीमों द्वारा नाकेबंदी कर बदमाशों की तलाश प्रारंभ की है। बताया जाता हैबदमाश पारदी समुदाय से जुड़े हो सकते हैं।

तलाशी अभियान जारी है
आरपीएफ टीम द्वारा संदिग्ध को पकड़े जाने के बाद करीब एक दर्जन बदमाशों द्वारा टीम पर हमला कर एके-47 लूटकर भागने की जानकारी मिली है। पुलिस अधिकारियों की टीम द्वारा बदमाशों की तलाश की जा रही है।
– राकेश गुप्ता, आईजी