एक साथ उठी दो भाइयों की अर्थियां

उज्जैन:बीती रात बुधवारिया स्थित धोबी गली में पड़ोसियों के बीच विवाद हो गया। इसके बाद एक परिवार के सदस्यों ने दो भाइयों पर तलवार, चाकू व पत्थरों से हमला कर दिया जिससे दोनों की मौत हो गई। मामले में कोतवाली पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। जिनमें से तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने दोनों भाइयों पर चाकू से कई वार किए। इनमें से एक के शरीर पर १८ व दूसरे के शरीर पर ८ घाव पाए गए हैं।

पुलिस के मुताबिक धोबी गली निवासी विशाल पिता बल्ला लश्करी एवं उसके भाई रवि लश्करी का पड़ोस में रहने वाले जितेंद्र कुशवाह के परिवार से काफी दिनों से विवाद चला आ रहा था। रविवार रात १०.३० के लगभग विवाद बढऩे से जितेन्द्र कुशवाह, उसके पुत्र विवेक कुशवाह सहित तीन अन्य नाबालिग पुत्रों ने एकमत होकर विशाल एवं रवि पर तलवार एवं पत्थरों से हमला कर दिया।

जिससे दोनों घर के बाहर सड़क पर गिर पड़े। आरोपियों ने दोनों के सिर फोड़ दिया। आरोपियों ने विशाल के शरीर पर चाकू से १८ एवं रवि के शरीर पर ८ वार किए और इसके बाद भी घर में रखे सिल्ले से सिर कुचल दिया जिससे सड़क पर मांस के लोथड़े बिखर गए। बाद में आरोपी भाग गए। इधर जानकारी लगते ही कोतवाली एवं खाराकुआं थाने से अधिकारी व पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे।

आरोपी की पत्नी पहुंची थाने
आरोपी जितेंद्र कुशवाह की पत्नी प्रभा ने हमला होने के दौरान कोतवाली पहुंची और उसने रवि एवं विशाल के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट करने की रिपोर्ट दर्ज कराना चाही। इसी दौरान पुलिस को जानकारी लगी तो पता चला कि धोबी गली में दोनों की हत्या हो चुकी है।

आसपास के लोग दहशत में
इस हत्याकांड से आसपास के लोग दहशत में हैं। बताया जाता है रवि नगर निगम में कर्मचारी था। पूर्व में लश्करी व कुशवाह परिवार के बीच विवाद हो गया था जिसे लेकर दोनों पक्ष के लोग थाने पहुंचे थे। कोतवाली पुलिस ने जितेंद्र कुशवाह, उसकी पत्नी प्रभा, पुत्र विवेक सहित अन्य तीन नाबालिग पुत्रों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। इनमें से प्रभा एवं एक नाबालिग पुत्र को हिरासत में ले लिया है।

यह है विवाद का कारण
जितेंद्र कुशवाह का परिवार पानी पताशी बेचने का काम करता है। पताशी बेचने के बाद जितेंद्र एवं उसके पुत्र पताशी के ठेले लाकर घर के बाहर खड़े कर देते थे जिससे मार्ग अवरुद्ध हो जाता था। इस पर लश्करी परिवार से पहले भी कई बार विवाद हो चुका था और थाने तक शिकायत पहुंच चुकी थी।

तीन आरोपी गिरफ्तार
धोबी गली में हुए हत्याकांड के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। शेष तीन फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।
– कुलवंत जोशी, टीआई, कोतवाली

जिला अस्पताल से निकली अंतिम यात्रा
सोमवार सुबह जिला चिकित्सालय परिसर में विशाल एवं रवि लश्करी के शव का पोस्टमार्टम किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में लश्करी समाज के अलावा क्षेत्र के लोग मौजूद थे। अधिकारी व पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में दोनों भाइयों की अर्थियां जिला चिकित्सालय परिसर से निकली और उसके बाद बुधवारिया होते हुए चक्रतीर्थ ले जाया गया। अंतिम यात्रा के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।