ऑयली स्किन से ना हो परेशान, इन 5 Tips से पाएं निजात

ऑयली स्किन वाले लोग चेहरे को ज्यादा स्क्रब ना करें. इससे चेहरे के पोर्स खुलकर और ऑयल निलकता है. इसीलिए महीने में सिर्फ एक या दो बार स्क्रब करें.

गर्मियों में ऑयली स्किन बहुत परेशान करती है. एक्ने और पिंपल्स से चेहरा भर जाता है. दिनभर चेहरे पर ऑयल रहने की वजह से सारी क्रीम्स बेअसर हो जाती है. मेकअप को भी बाय-बाय करना पड़ता है. वहीं, लड़के भी अपने चेहरे को उमस और ऑयल से नहीं बचा पाते. इसीलिए जरूरी है कि इस गर्मी के मौसम में स्किन को ऑयल से बचाने के लिए कुछ खास टिप्स अपनाए जाए.

1. गर्मियों के मौसम में ऑयली स्किन वाली लड़कियां मेकअप करने से बचें. हेवी फाउंडेशन और मॉइश्चराइज़र्स को अवॉइड कर सिलिकॉन बेस्ड क्रीम्स का इस्तेमाल करें.

2. ऑयली स्किन वाले लोग चेहरे को ज्यादा स्क्रब ना करें. इससे चेहरे के पोर्स खुलकर और ऑयल निलकता है. इसीलिए महीने में सिर्फ एक या दो बार स्क्रब करें.

3. टोनर का इस्तेमाल करें. जब भी चेहरे से ऑयल निकले, टोनर वाइप्स का इस्तेमाल करें. इससे आपके चेहरे के पोर्स कम खुलेंगे, इस वजह से ऑयल कम निकलेगा.

4. ज्यादातर लोगों को लगता है गर्मियों में जितना ज्यादा चेहरा धोएंगे उतना ही ऑयल कम निकलेगा. लेकिन ऐसा नहीं है. आप जितना चेहरा धोएंगे ऑयल उतना ही निकलेगा. इसीलिए दिन में दो से ज्यादा बार चेहरा ना धोएं.

5. गर्मियों में वॉटर बेस्ट सन्सक्रीम ही लगाएं. इससे चेहरे से ऑयल का प्रोडक्शन कम होगा और आपका चेहरा कम चिपचिपा रहेगा.