ऑस्ट्रेलिया से चौथा वनडे आज, भारत की सीरीज जीतने पर नजर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैच की सीरीज का चौथा वनडे रविवार को मोहाली में खेला जाएगा। भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे है। ऐसे में उसकी नजर ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज जीतने पर होगी। टीम इंडिया यदि यह मैच जीत जाती है तो बतौर कप्तान विराट कोहली के लिए भी यह एक उपलब्ध होगी। विराट की अगुआई में टीम इंडिया ने अब तक 66 वनडे खेले हैं। इनमें से उसे 49 में जीत हासिल हुई है, जबकि 15 में हार मिली है। एक मैच टाई और एक बेनतीजा रहा है।

चौथे वनडे में सभी की नजरें युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर भी होंगी। महेंद्र सिंह धोनी को आराम दिए जाने के कारण वे इस मैच में विकेटकीपर की भी भूमिका निभाएंगे। ऐसे में वह बेहतरीन प्रदर्शन कर वनडे वर्ल्ड कप की टीम में जगह बनाने के लिए अपना दावा पुख्ता करना चाहेंगे।

भारतीय टीम के शीर्षक्रम का नहीं चल पाना चिंता का विषय है। कप्तान विराट कोहली को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पा रहा है। कोहली ने सीरीज के तीन वनडे में दो शतक समेत 283 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर केदार जाधव हैं, जिनके खाते में 118 रन हैं। रोहित शर्मा तीन पारियों में 51 रन ही बना पाए। अंबाती रायडू भी महज 33 रन ही बना पाए हैं। शिखर धवन के तीन मैच में 22 रन बनाए हैं।