कंप्यूटर बाबा दिगम्बर अखाड़े से निष्काषित, अब कुंभ में नहीं हो सकेंगे शामिल

विधानसभा सभा से पहले शिवराज सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले महामंडलेश्वर कंप्यूटर बाबा को दिगंबर अखाड़े ने बाहर कर दिया है।  दिगंबर अनी अखाड़े के राष्ट्रीय सचिव श्री महंत शिव शंकर दास महाराज ने इसकी घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि कंप्यूटर बाबा का अब अखाड़े से किसी प्रकार का कोई संबंध नहीं रहेगा। हालांकि उनके निष्कासन की अटकलें पहले से ही चल रही थी।

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष ने कंप्यूटर बाबा को परिषद से बाहर किए जाने की पुष्टि की है।उनका कहना है कि महामंडलेश्वर कंप्यूटर बाबा संत समाज को गुमराह कर राजनीति कर रहे थे।वही उन्होंने कहा है कि बाबा को अब इलाहाबाद कुंभ में प्रवेश भी नही दिया जाएगा।बताते चले कि बीते दिनों बाबा ने राज्यमंत्री के पद से इस्तीफा दिया था और शिवराज सरकार के खिलाफ ‘संत समागम’ में ‘मन की बात’ कार्यक्रम के माध्यम से हमला बोला था।

1008 महामंडलेश्वर नामदेव त्यागी उर्फ कंप्यूटर बाबा का इंदौर के अहिल्या नगर में एक भव्य आश्रम है। महामंडलेश्वर कंप्यूटर बाबा कुटिया में रहते हैं। लेकिन लैपटॉप, फेसबुक और हेलिकॉप्टर का शौक रखते हैं। उन्हें हेलीकॉप्टर से सफर और फेसबुक पर भक्तों से चैटिंग करने से आनंद आता है। हाल ही कंप्यूटर बाबा अस्पताल में भर्ती थे औऱ उन्होंने जान का खतरा होने की बात कही थी।