कमलनाथ 18 को आयेंगे, कार्यकर्ताओं में बैठायेंगे समन्वय

उज्जैन। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ 18 जुलाई को उज्जैन आयेंगे। वे यहां विभिन्न गुटों में आपसी समन्वय स्थापित करने के साथ साथ शहर जिला कांग्रेस में अध्यक्ष तथा कार्यकारी अध्यक्षों के बीच भी तालमेल का मंत्र देंगे।
इस बार कांग्रेस ने चुनाव से पहले शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष के साथ साथ कार्यकारी अध्यक्ष बनाकर हर गुट को संतुलित करने का प्रयास किया है। बावजूद इसके कहीं न कहीं यह लग रहा है कि कमलनाथ गुट संगठन में हावी है। अत: यह तालमेल बैठाने तथा आम कार्यकर्ताओं को एक जाजम पर बैठाकर सभी नेताओं के सामने प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ यह तय करेंगे कि पार्टी की जीत ही एकमात्र मिशन है। पार्टी में पद संख्या ओर भी बढ़ाई जा सकती है।

कमलनाथ समर्थक 18 को उज्जैन में बैठक तथा अन्य कार्यक्रमों की तैयारियों में जुट गये हैं। हालांकि अभी कमलनाथ के विस्तृत कार्यक्रम को गुप्त रखा गया है, किंतु आजकल में नये अध्यक्षों के प्रभार लेते ही तैयारियां तेज हो जायेंगी। एक पूर्व विधायक इस कार्यक्रम की कमान संभाल रहे हैं। पार्टी में यह कहा जा रहा है कि पूर्व विधायक ही सबकुछ जमावट करने में लगे हुए हैं तथा अभी तक संगठन में जो कुछ भी नियुक्तियां हुई हैं उनमें भी काफी कुछ तालमेल इन्हीं के द्वारा बैठाया गया है।

तराना में सभा भी होगी
जिला कांग्रेस ग्रामीण एवं ब्लाक कांग्रेस कमेटी तराना के बैनर तले 18 जुलाई को तराना में जनजागरण अभियान के तहत सभा का आयोजन रखा गया है। सभा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ सहित अ.भा. कांग्रेस के महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया एवं अन्य वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। इसके अलावा अतिथि के रूप में जिले के वरिष्ठ नेताओं को आमंत्रित किया जायेगा। जिला पंचायत अध्यक्ष महेश परमार ने बताया कि तराना में अभी जगह का निर्धारण नहीं किया गया है।

विधानसभा क्षेत्र में प्रवक्ता मनोनीत
विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर प्रवक्ताओं का मनोनयन किया है। उज्जैन उत्तर में पं. राजेश व्यास, उज्जैन दक्षिण में मंजूर कुरैशी, नागदा में विजय माणकलाल जैन, महिदपुर में अरुण बुरड, घट्टिया में दिनेश सोलंकी, बडऩगर में ललित सदाशिव यादव एवं तराना में जयराम बढ़ाल को प्रवक्ता मनोनीत किया है।