कर्क

दैनिक

आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीज़ों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुक़सान तक़रीबन पक्का है। बच्चों के साथ विवाद मानसिक दबाव का कारण बन सकता है – ख़ुद को एक बिन्दु से ज़्यादा तनाव में न डालें, क्योंकि कुछ मसले तभी सही रहते हैं जब उनमें दख़ल न दिया जाए। ताज़ा फूल की तरह अपने प्यार में भी ताज़गी बनाए रखें। व्यवसाय में किसी धोखेबाज़ी से बकने के लिए अपने आँख-कान खुले रखें। यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी। आज आप एक बार फिर समय में पीछे जाकर शादी के शुरुआती दिनों के प्यार और रुमानियत को महसूस कर सकते हैं। उपाय :- हरे रंग की कांच की बोतल में जल भरकर धूप में रखें व उस जल का सेवन करने से फैमिली लाइफ में खुशियाँ बढ़ती हैं।

साप्ताहिक 8 Jan 2018 – 14 Jan 2018

इस सप्ताह की शुरुआत कर्क राशि के जातकों के लिए बेहद अनुकूल रहने वाली है। आप स्वयं को ऊर्जावान महसूस करेंगे। हालांकि दुर्बल पक्ष यह है कि इस हफ्ते भाई-बहनों के साथ आपका विवाद हो सकता है। वहीं माता जी की सेहत में गिरावट होने से भी आपकी चिंता बढ़ सकती है। इस सप्ताह अचल संपत्ति खरीदने के योग बन रहे हैं। किन्हीं कारणों की वजह से आप पर मानसिक तनाव हावी हो सकता है, जिसका असर आपके स्वास्थ्य पर भी होगा। इसलिए ज्यादा चिंता न करें और तनाव मुक्त जीवन जीने की कोशिश करें। नौकरी और व्यवसाय में आपके कामों को सराहा जाएगा और लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। छात्र जातकों को इस सप्ताह प्रतियोगी परीक्षा में सफलता पाने के लिए कड़ा परिश्रम करना होगा।

वार्षिक

साल की शुरुआत में आप धीमी गति से आगे बढ़ेंगे। आपको ऐसा लग सकता है, कि अपने प्रयासों का समुचित फल नही मिल रहा है। अप्रैल के अंत तक नौकरी या व्यवसाय में समस्याएँ रह सकती हैं। परंतु वास्तव में यह आपके धैर्य की परीक्षा का समय है। कार्यस्थल के माहौल को गंभीरता से लें। उच्चाधिकारियों से तालमेल बनाकर चलें। किसी भी प्रकार के विवाद से बचें व संयम से काम लें। नौकरी परिवर्तन करने के विचार को फिलहाल स्थगित कर दें। यदि आपकी इच्छा के विपरीत आपका ट्रांसफर होता है तो आपको जाना पड़ सकता है। साल के मध्य से नौकरी की तलाश में लगे युवाओं को सफलता अवश्य मिलेगी। साथ ही जो लोग नौकरी बदलना चाहते हैं उनके लिए भी नए अवसर आएँगे। कारोबारियों के लिए समय अनुकूल रहेगा। कर्क के 2017 के भविष्यफल के मुताबिक़ धंधे में वृद्धि होगी और आप आर्थिक स्तर पर मजबूत होंगे। नए कार्यों में आपको भाग्य का साथ मिलेगा। लम्बे समय से रुके हुए कार्य संपन्न होंगे व आप राहत की साँस लेंगे। आपका विकास देखकर दूसरे लोगों को आपसे ईर्ष्या हो सकती है। आपके विरोधियों की संख्या भी तेजी से बढ़ेगी। लेकिन शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। इस समय क़रीबी मित्रों और व्यापारिक सहयोगियों पर आँख मूंदकर विश्वास न करें। अगर आप सावधानी के साथ अपना पैसा लगाएँ, तो इस साल धन प्राप्ति के अच्छे योग हैं। जोखिम भरे कार्यों में धन का निवेश करने से बचें वरना आर्थिक हानि हो सकती है। लेन-देन के मामले में आपका सावधानी रखना उचित रहेगा।

            kalash २०१६  kalash

                   decoration
०५ जनवरी (मंगलवार) सफला एकादशी
०६ जनवरी (बुधवार) वैष्णव सफला एकादशी
२० जनवरी (बुधवार) पौष पुत्रदा एकादशी
०४ फरवरी (बृहस्पतिवार) षटतिला एकादशी
१८ फरवरी (बृहस्पतिवार) जया एकादशी
०५ मार्च (शनिवार) विजया एकादशी
१९ मार्च (शनिवार) आमलकी एकादशी
०३ अप्रैल (रविवार) पापमोचिनी एकादशी
०४ अप्रैल (सोमवार) गौण पापमोचिनी एकादशी वैष्णव पापमोचिनी एकादशी
१७ अप्रैल (रविवार) कामदा एकादशी
०३ मई (मंगलवार) बरूथिनी एकादशी
१७ मई (मंगलवार) मोहिनी एकादशी
०१ जून (बुधवार) अपरा एकादशी
१६ जून (बृहस्पतिवार) निर्जला एकादशी
३० जून (बृहस्पतिवार) योगिनी एकादशी
०१ जुलाई (शुक्रवार) गौण योगिनी एकादशी वैष्णव योगिनी एकादशी
१५ जुलाई (शुक्रवार) देवशयनी एकादशी
३० जुलाई (शनिवार) कामिका एकादशी
१४ अगस्त (रविवार) श्रावण पुत्रदा एकादशी
२८ अगस्त (रविवार) अजा एकादशी
१३ सितम्बर (मंगलवार) परिवर्तिनी एकादशी
२६ सितम्बर (सोमवार) इन्दिरा एकादशी
१२ अक्टूबर (बुधवार) पापांकुशा एकादशी
२६ अक्टूबर (बुधवार) रमा एकादशी
१० नवम्बर (बृहस्पतिवार) देवुत्थान एकादशी
११ नवम्बर (शुक्रवार) गौण देवुत्थान एकादशी वैष्णव देवुत्थान एकादशी
२५ नवम्बर (शुक्रवार) उत्पन्ना एकादशी
१० दिसम्बर (शनिवार) मोक्षदा एकादशी
२४ दिसम्बर (शनिवार) सफला एकादशी
                   decoration

कभी कभी एकादशी व्रत लगातार दो दिनों के लिए हो जाता है। जब एकादशी व्रत दो दिन होता है तब स्मार्थ-परिवारजनों को पहले दिन एकादशी व्रत करना चाहिए। दुसरे दिन वाली एकादशी को दूजी एकादशी कहते हैं।