काजल लगाते समय अपनाएं ये 5 टिप्स

अच्छे आईमेकअप के बगैर आपका लुक कंप्लीट नहीं होगा. आईमेकअप की बात करें तो सबसे पहले बात काजल लगाने की आती है. काजल लगाना भी एक आर्ट है जो सबके बस की बात नहीं. ज्यादातर महिलाएं काजल को साधारण तरीके से ही लगाती हैं. पर इन टिप्स को अपना कर आपके आंखों की खूबसूरती और बढ़ जाएगी.

1.टोनर से साफ करें चेहरा

काजल लगाने से पहले बहुत जरूरी है कि आप अपना चेहरा टोनर से साफ कर लें. इससे त्वचा पर मौजूद तेल साफ हो जाएगा और काजल नहीं फैलेगा. पसीने से बचने के लिए चेहरे और आंखों के आसपास बर्फ भी रगड़ सकती हैं.

2.काजल को करें सेट

काजल को फैलने से बचाने के लिए उसे सेट कर लें. इसके ब्लैक आईशैडो पाउडर का इस्तेमाल करें. काजल का आप रोजाना यूज करती हैं तो आंखों के नीचे ट्रांसलूसेंट पाउडर लगाएं. इससे काजल लंबे समय तक टिका रहेगा.

3.बाहरी कोनों पर लगाएं पाउडर

लंबे समय तक काजल टिकी रहे इसके लिए अपनी आंखों के बाहरी कोनों पर अच्छी तरह पाउडर लगाएं. इससे आंखों के बाहरी कोने ड्राई हो जाएगें. अब काजल लगाएं. काजल लगाने के बाद आइलिड पर जरा सा न्यूट्रल कलर का आईशैडो ब्रश से फैला लें. इससे काजल जल्दी सूख जाएगा और टिका रहेगा.

4.लॉंग स्टे काजल लगाएं

अगर आंखों की खूबसूरती बरकरार रखनी है तो लंबे समय तक टिके रहने वाले काजल लगाएं. इससे आप जो भी आईमेकअप करेंगी, उसमें आपका लुक निखरकर सामने आएगा. काजल हमेशा अच्छी कंपनी का ही लगाएं.

5.काजल लगाने के बाद आईशैडो लगाएं

काजल लगाने के बाद वाटर लाइन के बाहर हल्का सा आईशैडो लगाएं. आईशैडो ब्रश से इसे हल्का सा मर्ज कर लें. इससे काजल फैलेगा नहीं और आंखें बहुत खूबसूरत दिखेंगी.