किसान सम्मेलन:एक क्लिक और किसानों के खातों में पहुंच गए 16 करोड़ रुपए

शाजापुर। सोमवार को लालघाटी स्थित बापूजी की कुटिया के समीप किसान महासम्मेलन आयोजित हुआ। किसान महासम्मेलन में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजना का शुभारंभ किया। सीएम का भाषण प्रदेश के राज्यों में लाइव दिखाया गया। इसके बाद सीएम ने बटन दबाकर प्रदेश के 10.76 लाख किसानों के खाते में 1677 करोड़ रुपए ट्रांसफर कर किए।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा कांग्रेस सत्ता हथियाने के लिए अराजकता का माहौल पैदा कर रही है। इनके षड्यंत्र को बखूबी जनता को समझना होगा। पिछले साल भी कांग्रेस के लोगों ने किसान आंदोलन में तबाही मचाकर राजनीतिक रोटी सेकी थी। जनता इनके बहकावे में न आये। मैं सदा आपके साथ जिऊंगा और जनता के लिए मरूंगा। जनता मेरी भगवान है और में जनता का पुजारी।

करोड़ों के कार्य का भूमिपूजन व लोकार्पण
जिला मुख्यालय पर आयोजित किसान महासम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज संह चौहान ने 569.80 करोड़ के दो कार्यों का भूमिपूजन किया तथा लगभग 2500 करोड़ रुपये लागत से नवनिर्मित विभिन्न 29 विकास एवं निर्माण कार्यो का लोकार्पण किया। साथ ही विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को लाभान्वित भी किया।

झलकियां : कार्यक्रम में प्रदेश के 9 जिलों से एक लाख से अधिक किसानों के जुटे। सभा स्थल पर तेज हवा से टेंट उखड़ गया जिससे लोग घबरा गए। तुरंत उसे सुधारा गया। सभा में लोगों को लाने के लिए 2300 से ज्यादा बसें लगाई गई थीं। बसें न फंसे इसलिए पुलिस ने भी 4 क्रेनों की व्यवस्था भी की थी।