खूबसूरती नहीं, आपकी ये खूबियां ही किसी को भी बना देंगी आपका दीवाना l

किसी व्यक्ति को सामने वाले की सिर्फ खूबसूरती देखकर ही उसे पसंद नहीं करना चाहिए। एक शख्स उस व्यक्ति की सादगी पर भी फ़िदा हो सकता है। वो अलग अलग स्थिति को संभालने लेने की उसकी अदा की तारीफ़ कर सकता है। हम सभी ऐसे समाज में पले बढ़ें हैं जहां साफ दमकती त्वचा और पतली कमर को रिश्ते की शुरुआत के लिए ज़रूरी माना जाता है। व्यक्ति का आत्मविश्वास और निर्भरता की बात ही नहीं की जाती है लेकिन ऐसा होना गलत है।

हमें हर व्यक्ति की उस विशेषता की प्रशंसा करनी चाहिए और उसका सम्मान करना चाहिए।

उन खूबियों के बारे जानें और खुद का आत्मविश्वास जगाएं। आप में मौजूद उन क्वालिटी को जान कर ये निर्णय लें कि इन्हें आप किसी दूसरे के लिए नहीं बदलने वाले हैं। यही वो गुण हैं जो आपको दूसरों से अलग और किसी खास के दिल में आपकी जगह बनाते हैं।

फैक्ट 1

भले ही ज़िंदगी में कैसे भी उतर चढ़ाव आ रहे हैं, आप खुद को सुबह समय पर अपने बिस्तर से दूर करने में कामयाब हो जाते हैं।

फैक्ट 2

जिस चीज़ को आप पसंद करते हैं उसके प्रति आप एक अलग ही पैशन से बात करते हैं। आपके इस लगाव को देख कर ही कोई आपको पसंद कर सकता है।

फैक्ट 3

आप दूसरों को उनकी सेवा के लिए शुक्रिया करना नहीं भूलते हैं। सामने वाला व्यक्ति बड़ा हो या छोटा, आप लोगों को कर्टसी देना पसंद करते हैं।

फैक्ट 5

आप एडवेंचर के मामले में भी हमेशा तैयार रहते हैं। आप नया खाना ट्राई करने से लेकर ट्रैकिंग तक किसी भी मामले में रोमांच दिखा सकते हैं।

फैक्ट 6

आप अपने दोस्तों को जोड़ कर रखना पसंद करते हैं और उन्हें छोटी छोटी चीज़ों की ख़ुशी मनाने के लिए प्रेरित करते हैं। वैसे भी दोस्तों के साथ रहना ही एक तरह का जश्न है।

फैक्ट 7

आप किसी से नयी नयी दोस्ती करते हैं लेकिन आप उसे ऐसा एहसास करा देते हैं जैसे वो आपको बरसों से जानता है। इसे देखकर कोई भी आपकी तरफ आकर्षित हो जाएगा।