गर्मियों में ना पहने यह 10 ड्रेस

गर्मियों के मौसम के बारे सोचते ही हमारे दिमाग में पसीना, हल्के कपड़े और ठंडे पानी की याद आती है। ऐसे में हमें अपने कपड़ों पर खास ध्यान रखना चाहिए कि हमें इस दौरान क्या पहनना चाहिए और क्या नहीं। आइए आपको बताते हैं कि ऐसे कौन से 10 पोषाक है जो हमें गर्मियों के मौसम में पहनने से बचना चाहिए।

1 लेदर पैन्ट
ऐसी गर्मियों में चमड़े की पैंट जितना गर्म कुछ भी नहीं होता। इसलिए गर्मियों के मौसम में लेदर पैन्ट्स पहनने का विचार बदल ही दीजिए। इन्हें पहनने से अतिरिक्त पसीना निकलने लगता है और आप आसानी से कोई काम नहीं कर पाती हैं। इसलिए गर्मियों में ठंडा रहने के लिए इन पैन्ट को बिल्कुल ना पहने। गर्मियों के मौसम में गर्मी से दूरी बनाने के लिए आपको इन लेदर पैन्ट्स से दूरी बनाकर चलना होगा।

2 बूटी शार्ट्स
इसके लिए भले ही आप हमें रूढि़वादी सोच का कहे, लेकिन अतिरिक्त खुला हुआ शार्ट्स किसी पर सही नहीं लगता। ऐसे में आप और कुछ नहीं अपने परिवार वालों को खुलेआम बेइज्जती करती हैं। एक बार को मान लेते है कि आपके बूटी और क्लीवेज काफी अच्छी है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप उन्हें सार्वजनिक तौर पर दिखाकर दिखावा करें।

 3 हेवी डिस्ट्रेस्ड जीन्स
कई लड़कियां गलियों में घुमने के लिए कई तरह के महंगे कपड़े खरीदती है हालांकि यह बेवकूफी होती है। ऐसे ही हम कई तरह के डैमेज जीन्स लेते है लेकिन जीन्स में ज्यादा डेमिजिंग अच्छी नहीं लगती। इसके बजाय हल्की सी डेमेज जीन्स ज्यादा सही लगती है। ऐसा इसलिए क्योंकि किसी भी चीज की अति सही नहीं होती है।

4 हाई लो स्कर्ट

गर्मियों के मौसम में हाई लो स्कर्ट नहीं पहननी चाहिए क्योंकि इनसे आपका लुक बेकार लगता है। इन स्कर्ट के बदले आप कोई और विकल्प चुनकर उसे पहन सकती हैं।

5 फलालैन
यह स्कर्ट आलसी लड़कियों के लिए होती है। इसमें आपको अपनी कमर में शर्ट बांधनी होती है। यह फैशन गर्मियों काफी अजीब लगता है। जब आपको कपड़ा पहनना ही नहीं हैं, तो बेवजह उसे कमर से बांधने का क्या मतलब बनता है।

6 ओवर स्लिट स्कर्ट
हम यह बात जानते हैं कि मशहूर हॉलीवुड अदाकारा एंजेलीना जोली अक्सर कई इवेंट्स पर स्लिट स्कर्ट डालती हैं, लेकिन नियमित तौर पर स्लिट स्कर्ट पहनने का विचार अपने दिमाग से बाहर निकाल दें। मान लें कि आप बाजार में घूम रही हैं और अचानक तेज हवा के कारण आपकी स्कर्ट उड़ जाएं तो ऐसे में आप क्या करेंगी। क्योंकि ओवर स्लिट स्कर्ट में अंडरवियर पहनने की जगह नहीं होती। इसलिए ऐसे जोखिम कपड़ों को पहनने से बचें।

 7 डार्क मेकअप
गर्मियों के मौसम में हमें कम से कम मेकअप का इस्तेमाल करना चाहिए। इस मौसम में डार्क मेकअप करना बेवकूफी के समान है। डार्क मेकअप करने के बाद पसीना आने के बाद आप किसी जोकर की तरह लगने लगेंगी। इसलिए कोशिश करें कि इस मौसम में आप कम से कम मेकअप का इस्तेमाल करें। एक हल्की और सूक्ष्म लिपस्टिक ही आपके चेहरे पर रोनक लाने के लिए बहुत होती है।

8 कट आउट लेगिंग
आजकल लड़कियां लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए कई कई अलग अलग पैटर्न वाले लेगिंग पहन रही हैं। उन्हें यह नहीं पता होता कि किस इवेंट में किस तरह के लेगिंग पहननी चाहिए। लेकिन लगभग हर एक इवेंट में कट आउट लेगिंग पहनना एकदम गलत निर्णय होता है।

 9 ऊपर से नीचे तक काले रंग के कपड़े

हम आपको यह नहीं कह रहे कि आप काले रंग के कपड़े पहनना ही छोड़ दें बल्कि हम आपसे यह कह रहे है कि आप ब्लैक रंग के टॉप और जीन्स एक साथ पहनकर बाहर ना निकलें। ऐसा करने से आप महज एक बैटमैन की तरह दिखाई देंगे।

10 घर के अंदर धूप का चश्मा
अगर आप घर के अंदर धूप का चश्मा यानि कि सनग्लासेस पहनते हैं तो लोगों को ऐसा लगेगा कि आप अंधे हैं। आपको भले ही खुद ऐसा लगे कि आप काफी कुल लग रहे हैं, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं होता। सनग्लासेस तब ही अच्छा लगता है जब वह गर्मियों में घर के बाहर पहने जाएं।