गुलाबजल से बने ये फेसपैक्स गर्मियों में स्किन को रखेंगे फ्रेश और ग्लोइंग

गर्मियों के मौसम के साथ ही स्किन की समस्याएं भी बढ़ने लगती हैं। इस मौसम में धूल, धूप और प्रदूषण से बचना काफी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में गुलाब जल आपके स्किन के लिए सबसे अच्छा दोस्त साबित होता है। गुलाबजल को मिलाकर कई तरह के फैसपैक बनते हैं जिनसे आप अपने स्किन को इस मौसम में भी ग्लोइंग रख सकते हैं।

गुलाबजल और बेसन

बेसन स्किन को लाइट बनाने के लिए एक अच्छा नैचरल प्रॉडक्ट है। गुलाबजल और बेसन का फेसपैक गर्मियों में आपकी स्किन को ग्लोइंग रखने में काफी मदद कर सकता है। यह पैक बनाने के लिए एक चम्मच बेसन और एक चम्मच गुलाब जल मिला लें।

इसे अच्छे से फेट कर एक स्मूद पेस्ट बना लें। इस फेसपैक को चेहरे पर लगाकर करीब 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद साफ पानी से चेहरा धो लें। हफ्ते में एक बार इस फेसपैक को चेहरे पर लगाएं।

गुलाब जल और शहद

एक कटोरे में थोड़ा सा गुलाबजल लें। उसमें शहद मिलाकर फेट लें। इस पेस्ट को अपने चेहरे और गले में लगाएं और 20 मिनट बाद धो लें। बेहतर रिजल्टट्स के लिए इस पैक को हफ्ते में दो बार लगाएं।

गुलाबजल और टमाटर

गुलाबजल और टमाटर के फेसपैक का इस्तेमाल खासतौर से ऑइली स्किन से निपटने के लिए करते हैं। टमाटर में ऐंटीऑक्सिडेंट प्रॉपर्टीज होते हैं जो स्किन से ऑइल को हटाने में मदद करते हैं।

एक चम्मच गुलाबजल में एक चम्मच टमाटर का जूस मिलाएं। कॉटन बॉल की मदद से इसे अपने चेहरे और गले पर लगा लें और 20 मिनट तक छोड़े दें। इसके बाद इसे साफ और ठंडे पानी से धो लें।