‘गैंगस्टर’ के बाद अब अफगान शासक बनेंगे संजय दत्त

‘साहिब बीवी और गैंगस्टर 3’ के बाद संजय दत्त आशुतोष गोवारिकर की फिल्म ‘पानीपत’ की तैयारियों में जुट गए हैं। फिल्म में संजय दत्त अफगान शासक की भूमिका निभाएंगे और इसके लिए वह अपने कैरक्टर की तैयारियों में जुट गए हैं। इस बार भी संजय दत्त का किरदार नेगेटिव ही देखने को मिलेगा। इस पीरियड ड्रामा फिल्म के लिए हाल में संजय ने कई कॉस्ट्यूम और मेकअप ट्रायल किए हैं। फिल्म के लिए संजय दत्त ने अपने चेहरे पर अलग-अलग तरीके से दाढ़ी भी रखकर देखी है।
आशुतोष पानीपत के तीसरे युद्ध पर आधारित फिल्म ‘पानीपत’ बनाने जा रहे हैं। इसमें संजय दत्त के अलावा अर्जुन कपूर और कृति सेनन जैसे एक्टर्स भी नजर आएंगे। फिल्म 6 दिसंबर 2019 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म में अर्जुन एक मराठा योद्धा की भूमिका निभाएंगे।

आशुतोष इससे पहले ‘मोहनजोदारो’ और ‘लगान’ जैसी पीरियड ड्रामा फिल्म ला चुके हैं। ऋतिक रोशन के साथ उनकी फिल्म ‘मोहनजोदारो’ जहां फ्लॉप साबित हुई थी वहीं आमिर खान के साथ आई ‘लगान’ सुपरहिट साबित रही थी। इसके बाद अब आशुतोष एक और पीरियड ड्रामा फिल्म ‘पानीपत’ लेकर आ रहे हैं।

यह पहला मौका होगा जब अर्जुन कपूर और संजय दत्त किसी फिल्म में एक साथ दिखेंगे। पानीपत का तीसरा युद्ध 14 जनवरी, 1761 ई. को अफगान आक्रमणकारी अहमदशाह अब्दाली और मुगल बादशाह शाहआलम द्वितीय के संरक्षक और सहायक मराठों के बीच लड़ा गया था।पानीपत की लड़ाई को 18 वीं सदी में सबसे बड़ी लड़ाई में से एक माना जाता है। पानीपत के युद्ध में 40 हजार मराठाओं का कत्ल हुआ था, चारों ओर खून ही खून था और हर तरफ खूनी मंजर था। अब ये दृश्य पर्दे पर दिखेगा भारी भरकम बजट से बनने वाली इस फिल्म से डायरेक्टर को बहुत उम्मीदें हैं।