चंपाषष्ठी महोत्सव में क्षत्रिय मराठा समाज आज निकालेगा मल्हार मार्तंड की सवारी 

उड़ेगी हल्दी, गूंजेगी नासिक के ढोल की थाप

 उज्जैन-क्षत्रिय मराठा समाज चंपाषष्ठी महोत्सव के अवसर पर सोमवार को नगर में भगवान मल्हार मार्तंड खंडोबा की शाही सवारी निकालेगा जो शाम 4 बजे महाकाल घाटी स्थित मंदिर से शुरू होगी। सवारी में महिलाओं का नासिक बैंड आकर्षण का केंद्र रहेगा। क्षत्रिय मराठा समाज के अध्यक्ष यशवंतराव चह्वाण एवं सचिव अनिल गावड़े ने बताया सवारी में बैंड, ढोल, घोड़े, बग्घी, झांकियों के साथ समाज की 22 महिलाओं का दल नासिक की तर्ज पर बैंड बजाते हुए पहली बार निकलेगा तो संपूर्ण सवारी में समाजजन हल्दी उड़ाते हुए शामिल होंगे।

सवारी महाकाल घाटी से शुरू होगी और महाकाल चौराहा, गुदरी चौराहा, बक्षी बाजार, कहारवाड़ी, शिप्रा तट रामघाट से रामानुजकोट, कार्तिक चौक, ढाबा रोड, गोपाल मंदिर, पटनी बाजार, गुदरी चौराहा होकर पुन: मल्हार मार्तंड मंदिर महाकाल घाटी पर पहुंचकर समाप्त होगी।चंपाषष्ठी महोत्सव के दौरान रविवार को तीन अलग-अलग कार्यक्रम का आयोजन महाकाल घाटी स्थित समाज की धर्मशाला में किया गया।

पहला शाम 4 बजे से महिलाओं व युवतियां की रंगोली प्रतियोगिता हुई7 दूसरा शाम 6 बजे से फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन हुआ और तीसरा शाम 7.30 बजे से पुरस्कार वितरण समारोह हुआ। जिसमें महोत्सव के दौरान आयोजित की गई विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को समाज के वरिष्ठों ने पुरस्कृत किया।