जल्द फेसबुक से लिंक हो सकता है वॉट्सऐप

वॉट्सऐप पर जल्‍द ही एक नया फीचर शुरू हो सकता है, जिसमें यूजर अपने फेसबुक प्रोफाइल अकाउंट को भी लिंक कर सकेंगे। इससे फेसबुक उपयोग करने वालों को बिलकुल नया अनुभव मिलेगा।इस बीच मंगलवार, 26 जनवरी को वॉट्सऐप की सर्विस कुछ समय के लिए पूरी दुनिया में बंद हो गई थीं।फेसबुक और वॉट्सऐप के इंटीग्रेशन की सुविधा वॉट्सऐप के नए वर्जन 2.12.413 में होगी।

वॉट्सऐप के अकाउंट सेटिंग्‍स ऑप्‍शन में लिंक करने का फीचर दिया जाएगा। हालांकि यह फीचर पूरी तरह से ऑप्‍शनल होगा, यानी यूजर चाहेगा तभी अपने फेसबुक अकाउंट को लिंक करेगा। ऐसा करना आवश्‍यक नहीं है और न ही यह डिफॉल्‍ट फीचर होगा।इसी के साथ सिक्‍योरिटी सेटिंग में भी नए फीचर दिए जा रहे हैं, जिससे यूजर अपनी चैट और कॉल को पासवर्ड से प्रोटेक्‍ट कर सकेगा।

हाल ही में वॉट्सऐप फ्री होने की खबरें भी सामने आई हैं। इसकी सबस्क्रिप्शन फीस खत्‍म कर दी गई थी। फिलहाल पूरी दुनिया में वॉट्सऐप यूजर्स की संख्या 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है।उल्‍लेखनीय है कि फेसबुक ने वॉट्सऐप को 2014 में खरीदा था। तभी से खबरें आने लगी थी कि आने वाले समय में यह दोनों जुड़कर एक ही ट्रैक पर खड़े होंगे।