जावेद खान ने जीता India’s Got Talent- 8

कलर्स टीवी के पॉपुलर टीवी शो इंडियाज गॉट टैलेंट (India’s Got Talent) के सीजन 8 का फिनाले बीती रात हुआ। इस शो को फिल्म मेकर करण जौहर, एक्ट्रेस किरण खेर और मलाइका अरोड़ा पिछले कुछ सीजन से जज करते आए हैं, जबकि कॉमेडियन भारती सिंह और ऋत्विक धंजानी ने इसे होस्ट किया। फाइनल राउंड में अल्मास खान, राहुल, मुकेश और जावेद खान पहुंचे थे। चारों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ।
फिनाले में सभी को पीछे छोड़ते हुए मुंबई के रहने वाले जादूगर जावेद खान ने ट्रॉफी अपने नाम किया। 27 वर्षीय जावेद की टक्कर 100 लाइव एक्सपीरियंस बैंड से हुई। दोनों के बीच मुकाबला इतना कड़ा हुआ कि टाई की नौबत तक आ गई। आखिर में दर्शकों और जजों के वोटिंग को मिलाकर जावेद खान को विनर घोषित किया गया।

जावेद को पुरस्कार स्वरूप 25 लाख रुपये और एक कार दी गई। मूलत: राजस्थान के रहने वाले जावेद का बचपन मुंबई में बीता। जावेद के पिता ऑटो रिक्शा चलाकर घर का खर्चा निकालते हैं।

मां-बाप ने आर्थिक दिक्कतों के बीच जावेद को अच्छी परवरिश देने की कोशिश की। मां के कहने पर जावेद का एडमिशन इंग्लिश मीडियम स्कूल में किया गया। पढ़ाई खत्म करने के बाद जावेद एक आईटी कंपनी में बतौर इंजीनियर काम करने लगे।

जावेद ने बताया कि ‘कुछ साल पहले मेरी सगाई कर दी गई थी। उस वक्त मैं बच्चा था और स्कूल में पढ़ता था। मैं पढ़ाई खत्म करने के बाद शादी करना चाहता था इसलिए मैं लड़की के परिवारवालों को समझाने चला गया लेकिन वो हमारे बारे में कई गलत बातें फैलाने लगे।’जावेद खान ने आगे कहा कि ‘इस वजह से मेरे परिवार में दिक्कतें शुरू हो गईं। दूसरी ओर मेरी जॉब भी ठीक नहीं चल रही थी। इन सबसे मैं डिप्रेशन में चला गया।’ शो जीतने के बाद जावेद खान ने कहा कि ‘मैं शो पर जादू दिखाने आया था लेकिन यहां तो मेरे साथ जादू हो गया।’