टीम इंडिया-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 आज

टीम इंडिया ने वर्ल्ड टी20 चैंपियन वेस्टइंडीज को पहले मैच में पांच विकेट से मात दी। अब रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया मंगलवार को लखनऊ में खेले जाने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भी इसी लय को जारी रखने के इरादे से मैदान संभालेगी।
वहीं वेस्टइंडीज से भी जोरदार वापसी की उम्मीद है। बता दें कि टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मंगलवार को लखनऊ के ‘भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम’ में खेला जाएगा।

टीम इंडिया ने विंडीज को टेस्ट सीरीज में पहले 2-0 से मात दी। इसके बाद वन-डे सीरीज में मेन इन ब्ल्यू ने 3-1 से अपने नाम की। कोलकाता के ईडन गार्डंस पर रविवार को खेले गए मुकाबले में वर्ल्ड टी20 चैंपियन विंडीज की टीम 8 विकेट खोकर 109 रन ही बना सकी।

मेहमान टीम के गेंदबाजों ने अच्छा प्रयास किया और टीम इंडिया के चार विकेट केवल 54 रन पर पवेलियन भेज दिए थे। मगर दिनेश कार्तिक और डेब्यू करने वाले क्रुणाल पांड्या ने टीम इंडिया की जीत पर मुहर लगाई। ईडन पर जीत से पहले टीम इंडिया ने आखिरी बार वेस्टइंडीज को 23 मार्च 2014 को मात दी थी। तब बांग्लादेश में वर्ल्ड टी20 खेला जा रहा था। टीम इंडिया की यह जीत नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में हुई।