मध्यप्रदेश :ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन की हड़ताल खत्म, सरकार ने मानी यह मांगें

भोपाल। मध्य प्रदेश में चली आ रही ट्रांसपोर्टर्स की हड़ताल मंगलवार को खत्म हो गई। परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के साथ ट्रांसपोर्टर्स की बैठक के बाद एसोसिएशन ने यह निर्णय लिया है। सरकार ने एसोसिएशन की मांगों को मान लिया है। उन्होंने एसोसिएशन से कहा कि वह वित्त मंत्री को पत्र लिखकर डीज़ल पर बढ़े वैट को कम करने के लिए कहेंगे। बता दें शनिवार से प्रदेश भर में ट्रक और डंपरों के पहिए थम जाने से ड़ीजल और खाद्य सामाग्री पहुंचने की किल्लत होने लगी थी। सरकार की ओर से प्रदेश के सभी कलेक्टरों को भी इस मामले में अलर्ट रहने के लिए कहा गया था। लेकिन मंगलवार को एसोसिएशन के ऐलान के बाद प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है।

मंत्री के साथ बैठक में  प्रमुख सचिव परिवहन एसएन मिश्रा और उप सचिव आशीष भार्गव भी मौजूद रहे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोविंद गोयल भी बैठक में शामिल हुए। इससे पहले कई व्यापारी संगठनों ने भी इस हड़ताल को समर्थन दिया था। चार दिन चली हड़ताल के चलते प्रदेश में आम जरूरत और खाने पीने की चीज़ोंं की समस्या होने लगी थी।  खासकर सब्जियों और फल की बाजार में कमी रही।

इंदौर में भी ट्रांसपोर्ट व्यापारियों ने परिवहन विभाग के डिप्टी कमिश्नर संजय सोनी के सामने अपनी मांगें रखीं थी। फिलहाल अधिकारियों ने स्पष्ट जवाब नहीं दिया। इंदौर ट्रक ऑपरेटर एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (इंदौर) के अध्यक्ष सीएल मुकाती ने मुताबिक सरकार जब तक व्यापारियों की मांगें पूरी नहीं करती, तब तक हड़ताल जारी रहेगी।