ट्रेनों में चोर गिरोह ने बनाया रिकार्ड

उज्जैन। देश के अलग-अलग शहरों से उज्जैन पहुंचने वाली ट्रेनों में चोरों ने वारदातों को अंजाम देने का रिकार्ड बना डाला है। पिछले 7 दिनों में 50 से अधिक छोटी बड़ी चोरी की वारदातों को बदमाश ने अंजाम दिया लेकिन पुलिस अब तक एक भी बदमाश को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। रेलवे थाने में यात्रियों ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई हैं।
इन दिनों ट्रेनों में चोरी की वारदातें तेजी से बढ़ चुकी हैं। भोपाल, गुना रूट से आने वाली ट्रेनें हों या नागदा, रतलाम की ट्रेनें। उज्जैन स्टेशन पर ट्रेन रुकते ही यात्री दौड़ते हुए सीधे आरपीएफ या जीआरपी थाने पहुंचते हैं। किसी का पर्स, सूटकेस तो किसी का मोबाईल बदमाश चोरी कर ले जा रहे हैं। खास बात यह कि पिछले 7 दिनों में यात्रियों ने 50 से अधिक चोरी की शिकायत, सूचना दर्ज कराई हैं जिनमें से एक भी चोर या गिरोह को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

जीआरपी के अनुसार विनोद कुमार साहू पिता होरीलाल निवासी जबलपुर का नर्मदा एक्सप्रेस में यात्रा करते समय चार्जिंग में लगा कीमती मोबाईल अज्ञात बदमाश ने चोरी कर लिया। इसी प्रकार शुभम पिता भवानी निवासी गिरीडीह झारखंड का शिप्रा एक्सप्रेस के स्लिपर कोच से 17 हजार कीमत का मोबाईल चोरी हो गया। पुलिस ने बताया कि शिप्रा अवस्थी पति आदित्य 26 वर्ष निवासी मिसरोद का लेडिस पर्स जबलपुर इंदौर ओवरनाईट एक्सप्रेस से चोरी हो गया। शिप्रा ने जीआरपी में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि पर्स में 5 हजार रुपये नगद, मोबाईल, पासपोर्ट, वीजा सहित कुल 60 हजार रुपये का सामान रखा था।