डेटिंग की शुरुआत में ही दिखें ये संकेत तो हो जाएं सावधान

जब आप पहली बार डेट करती हैं तो नए रिश्ते और दूसरी चीजों को लेकर उत्सुक होना लाजमी है। आपकी जिंदगी में किसी खास की एंट्री होती है और ये सब महसूस करना सामान्य बात है। लेकिन इन सब उत्सुकताओं के बीच आपको अपनी आंखें बंद नहीं कर लेनी चाहिए क्योंकि इस दौरान कुछ चीजें हैं जिनपर आपको ध्यान देने की जरूरत होती है।

अपनी खुद की जिंदगी के लिए आपका जागरूक रहना आवश्यक है। आप अपने दिल का रास्ता किसी के लिए खोलना चाहती हैं तो इसमें बुराई नहीं है लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आप उनकी गलतियों को नजरअंदाज करें।

अगर आपको ये महसूस होता है कि जिस व्यक्ति के साथ आप डेटिंग कर रही हैं उसने कुछ नकारात्मक संकेत दिए हैं तो आपको उसपर तुरंत एक्शन लेने की जरूरत है। रिश्ते की शुरुआत में आपने ज्यादा समय नहीं दिया है इसलिए किसी नकारात्मक हरकत को देखकर उसपर एक्शन लेना आपके लिए आसान हो सकता है। इस लेख में हम उन्हीं हरकतों की सूची तैयार करने की कोशिश की है।

1. हर डेट पर पहुंचता है लेट ऐसा करने वाले व्यक्ति के लिए तो बहुत बड़ी ना है। एक या दो बार लेट होना समझा जा सकता है। लेकिन अगर हर बार वो ऐसा करता है तो ये बताता है कि उसके मन में आपके समय की कोई कद्र नहीं है।

2. वो हमेशा अपनी एक्स गर्लफ्रेंड की बात करता है ये सीधा संकेत है कि वो अपनी एक्स गर्लफ्रेंड की यादों से उबर नहीं पाया है। ये बताता है कि उसके मन में अभी भी उसके लिए कुछ फीलिंग्स हैं। आप ऐसे व्यक्ति के साथ तो नहीं रहना चाहेंगे जो अभी तक अपने बीते कल को नहीं भूल पाया हो।

3. अपनी लाइफ को लेकर नहीं है कोई प्लान उससे बात करके आपको बिल्कुल भी ऐसा संकेत नहीं मिलता है कि वो अपनी लाइफ को लेकर कोई प्लानिंग कर रहा है। जिंदगी जैसी चल रही है वो वैसे ही आगे बढ़ रहा है।

4. वो हर जगह आपसे ही खर्च कराता है वो हर जगह बिल आपकी तरफ बढ़ा देता है। वो आपको पैसों के पेड़ की तरह इस्तेमाल कर रहा है। इससे ये भी संकेत मिलता है कि वो आर्थिक तौर पर आत्मनिर्भर नहीं है।

5. वो डेट प्लान करने में कोई रूचि नहीं दिखाता है जब भी डेट या किसी जगह मिलने की प्लानिंग करनी होती है तब वो अपनी तरफ से कोई प्रयास नहीं करता है। इस रिश्ते में बस आप ही उसे अपने साथ लेकर आगे लाने की जद्दोजहद में लगी रहती हैं। ये दिखाता है कि उन्हें इस रिश्ते में कोई रूचि नहीं है।

6. कहता है कि वो कमिटमेंट के लिए तैयार नहीं है ये एक बहुत बड़ा संकेत है कि आपको रिश्ते में तुरंत पूर्ण विराम लगा देना चाहिए। ऐसा कह कर वो जब चाहे इस रिश्ते से बाहर निकल सकता है।

7. वो आपके मैसेज का जवाब देने में लेता है बहुत समय ये लड़कियों को अपने पीछे दौड़ाने की बहुत ही बचकाना हरकत है। अगर वो आपके साथ भी ऐसी ही चाल चल रहा है तो सावधान रहें। ये उसके बचपने और रिलेशनशिप को लेकर उसकी मानसिकता को दर्शाता है।

8. वो दूसरी लड़कियों के साथ करता है फ़्लर्ट वो आपके साथ डेटिंग करने के दौरान भी दूसरी लड़कियों के साथ फ़्लर्ट करता है। ये किसी भी लड़की के सम्मान को चोट पहुंचा सकता है। इससे ये भी पता चलता है कि वो अब भी अपने लिए नए विकल्प तलाश कर रहा है।

9. वो आपसे मिलने के लिए समय नहीं निकालता जितना आप उस से मिलने के लिए उत्सुक रहती हैं, उतने प्रयास आपके पार्टनर की तरफ से देखने को नहीं मिलते हैं। वो अपने शेड्यूल में परिवर्तन करना नहीं चाहता है। वो अपने आराम के हिसाब से जगह और समय निश्चित करवा लेता है और हर बार आपको ही एडजस्ट करना पड़ता है

10. वो आपके साथ निरंतर नहीं है अगर आप अपने रिलेशनशिप की अच्छी शुरुआत चाहते हैं तो रिश्ते में निरंतरता होना बहुत बड़ा फैक्टर है। यदि कोई व्यक्ति रिश्ते के आरम्भ में आपके साथ निरंतर नहीं है तो भविष्य में उससे इसकी उम्मीद भी नहीं की जा सकती है।