दाग-धब्बों से छुटकारा दिलाएगी 5 रुपए की ये चीज, 10 दिन में दिखेगा असर

सुंदर दिखना हर किसी की चाहत होती है। हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन क्लीन एंड क्लियर हो, क्योंकि दाग-धब्बे अच्छी खासे चेहरे को बिगाड़ देते हैं। लोग इनसे छुटकारा पाने के लिए तमाम प्रोडक्ट्स से लेकर ट्रीटमेंट का सहारा लेते हैं। आज हम आपको बताएंगे कैसे घर पर रखी इस 5 रूपये की चीज से आप दाग-धब्बों से निजात पा सकते हैं।

स्किन से दाग-धब्बों को दूर करने के लिए कपूर वरदान समान है। पुराने जमाने से ही महिलाएं चेहरे के दाग-धब्बे हटाने के लिए इसका इस्तेमाल करती रही हैं। यह न सिर्फ आपके चेहरे से दाग-धब्बों को दूर करता है साथ ही आपके चेहरे में निखार लाने का काम भी करता है। अगर आपकी भी स्किन पर दाग-धब्बों ने ग्रहण लगा रखा है तो आप कपूर का इस्तेमाल कर इससे निजात पा सकते हैं। आइए जानते हैं किस तरह करें इसका इस्तेमाल…

कपूर और नारियल तेल को मिलाकर रोजाना सोते समय चेहरे पर लगाने से धीरे-धीरे मुहांसे और दाग-धब्बे ठीक होने लगते हैं। कुछ दिनों में आपका चेहरा एकदम साफ होने लगेगा।

आप कपूर से फेस मास्क भी तैयार कर सकते हैं जो आपकी स्किन से पिंपल और स्पॉट्स को दूर करने में मदद करेगा। इसके लिए आपको दो चम्मच मुलतानी मिट्टी, गुलाब जल, आधा चम्मच लौंग पाउडर और चुटकी भर कपूर को मिलाकर एक पेस्ट तैयार करे। अब इसे अपनी स्किन पर आधा घंटा लगाकर छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से फेस वॉश कर लें।