दुनिया के कई हिस्सों में कल से डाउन चल रहा है फेसबुक और इंस्टाग्राम, कंपनी ने दिया ये बयान

दुनिया के सबसे बड़े सोशल नेटवर्क में खराबी आ गई है. जी हां दरअसल फेसबुक और इंस्टाग्राम कल रात से डाउन चल रहे हैं. दोनों प्लेटफॉर्म दुनिया के टॉप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हैं. अगर आप फेसबुक में लॉग इन करते हैं तो आपके पास ये मैसेज आएगा. ‘Facebook will be back soon’. फिलहाल कंपनी इसे ठीक करने में जुटी हई है.

बता दें कि ऐसा सिर्फ फेसबुक के साथ ही नहीं बल्कि इंस्टाग्राम के साथ भी हुआ है. रात को कई यूजर्स को अपनी स्टोरी और पिक अपलोड करने में समय लग रहा था जहां कई बार रिट्राई का ऑप्शन आ रहा था और स्टोरी अपडेट नहीं हो रही थी. माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर लगातार यूजर्स इसकी शिकायत कर रहे हैं. कई यूजर्स ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं जिसमें कंपनी के एक नोटिफिकेशन में लिखा नजर आ रहा है कि मेनटेनेंस के चलते फेसबुक फिलहाल डाउन है. कुछ ही मिनटों में ठीक हो जाएगा.

फेसबुक ने माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर जवाब देते हुए कहा है कि हम जल्‍द वापस आने की कोशिश कर रहे हैं. साथ ही कंपनी ने यह भी कहा है कि यह कोई हैकर्स का हमला नहीं है. बता दें कि व्‍हाट्सएप और इंस्‍टाग्राम भी फेसबुक के स्‍वामित्‍व के भीतर आते हैं.

बता दें कि पिछले 24 घंटों के भीतर ये दूसरा सबसे बड़ा टेक्नॉलजी रुकने का मामला है. कल गूगल के भी कई सर्विस डाउन थे जिसमें ड्राइव, हैंगआउट और दूसरे शामिल है. दोनों सोशल मीडिया डाउन होने पर कई यूजर्स ने ट्विटर पर इसके मजे लिए. और अलग अलग तरह के ट्वीट किए.