नए साल में खुद से करें ये वादे, रिश्ते में बना रहेगा प्यार

जिदंगी में प्यार का अपना ही एक एहसास होता है। यह एहसास ओर भी खास होता है जब रिश्ते में थोड़ी-सी दूरी आती है। इस बात को एक रिसर्च मेें साबित किया गया है। जी हां, ब्रिटेन के एक ट्रैवेलॉज होटल की ओर से करवाई गई रिसर्च के अनुसार जब कपल काम के लिए एक-दूसरे से दूर रहते है तो उनके बीच नजदीकियां बढ़ती है।

वह एक दूसरे की अहमियत को समझते है। कई बार यह एहसास और खुशी साथ रहने पर नहीं होती है। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताएंगे जिन्हें आप नए साल में अपना कर अपने रिश्ते को और भी बेहतर बना सकते है। इससे आप दूर होते हुए भी हमेशा खुद को अपने पार्टनर के पास पाएंगे।

एक-दूसरे को दें गिफ्ट- नए साल में खुद से वादा करें कि आप अपने पार्टनर को हमेशा सप्राइज देगें क्योंकि रिश्ते में गिफ्ट देने के लिए कोई खास दिन नहीं होता है। कभी-कभी बिना किसी स्पेशल दिन के भी अपने पार्टनर को सप्राइज दें। जब कभी वह काम से बाहर जा रहा हो तो उसके बैग में गिफ्ट रख दें। इससे आपके रिश्ते में हमेशा प्यार बना रहेगा। गिफ्ट में चाहे एक पेपर में अपनी फीलिंग लिख कर ही रख दें।

दूर होकर भी निकाले समय – जब आप काम के लिए एक-दूसरे से दूर हो तो अपने पार्टनर और परिवार के लिए कुछ समय जरुर निकालें। फ्री होकर वीडियो कॉल के माध्यम से उनसे बात करें, उनका हाल-चाल पूछें। इस तरह से कभी भी आपको एहसास नहीं होगा कि आप अपने परिवार से दूर है।

वीकेंड करें प्लान- काम के सिलसिले में अगर आप हमेशा बाहर रहते है तो कोशिश करें की वीकेंड पर परिवार के साथ रहें। वीकेंड के मौके पर पार्टनर और परिवार को अपने पास बुला कर कहीं घूमने जाएं।

गुस्से को रखें दूर – जब भी आप अपने पार्टनर से मिलें कोशिश करें की अपने गुस्सें और शिकायत को साइड पर रख दें। जब इनते दिनों बाद एक – दूसरे से मिलें तो सबसे पहले एक- दूसरे का हालचाल पूछें, कुछ समय एक साथ व्यतीत करें। अगर मिलते ही आप एक दूसरे से शिकायत और झगड़ा करने लगें तो आपका पार्टनर आपसे दूर रहना ही पसंद करेगा।

अधिक समय तक न रहें दूर – काम के सिलसिले में अगर आप दूर रहते है तो इस साल वादा करें कि आप 1 हफ्ते से ज्यादा एक – दूसरे से दूर नहीं रहेगें। कुछ दिनों बाद आप एक- दूसरे के साथ मिलकर समय व्यतीत करेंगे। जिससे की आपके रिश्ते में प्यार बना रहेगा।