नकली पत्रकार ने पिस्टल अड़ाकर 20 हजार मांगे

उज्जैन। अपने आपको पत्रकार बताकर युवक को पिस्टल अड़ाकर 20 हजार रुपये मांगने के मामले में पुलिस ने दो युवकों गिरफ्तार किया है।
पुलिस के अनुसार जालमसिंह पिता रामसिंह (35) निवासी नेहरू नगर नागझिरी ड्रायवर है और रात करीब 10 बजे अपने घर के बाहर खड़ा था उसी दौरान स्लेटी रंग की कार जालम के घर के बाहर आकर रुकी। कार के पीछे की सीट से एक युवक उतरकर जालम के पास आया और कहा कि मैं पत्रकार हूं तथा एसपी स्क्वॉड के लिये काम करता हूं। तू दादा पहलवान है तथा गांजा बेचता है। तू मुझे 20 हजार रुपये दे नहीं तो तेरे नाम से पेपर में छाप दूंगा। एसपी स्क्वॉड से पकड़वाकर झूठा मामला बनवा दूंगा यह कहते हुए युवक ने जालम को पिस्टल अड़ा दी और पकड़कर कार में बैठाने के लिये ले गया। जालम ने शोर मचाया तो मोहल्ले के लोग आये और उस आदमी को पकड़ लिया। कार का ड्रायवर नीचे नहीं उतरा। इसी दौरान लोगों ने डायल 100 को फोन लगा दिया और पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने पिस्टल दिखाने वाले से मौके पर ही पूछताछ की तो उसने अपना नाम राज परिहार उर्फ मलखान सिंह परिहार पिता रणछोड़ लाल परिहार निवासी आनंदनगर सांवेर रोड बताया, जबकि कार चालक ने अपना नाम विकास पटेल बताया।

पिस्टल भी नकली
पुलिस ने राज परिहार के पास मौजूद पिस्टल की जांच की तो पता चला पिस्टल नकली है। लोगों की मदद से पुलिस कार सहित दोनों युवकों को थाने लाई और राज उर्फ मलखान के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया।