नवरात्री 2018 : अगर दिखना के 9 दिन दिखना है सबसे अलग तो फॉलो करे ये स्पेशल ड्रेसिंग टिप्स

नवरात्री की शुरुआत हो गई है और ऐसे में गरबा करने वाले लोग खास तौर से तैयारियों में जुटे गए है . नवरात्री पर हर कोई अपने खास लुक के जरिए अलग दिखना चाहता हैं और ऐसे में सभी अपने लिए बेस्ट और यूनिक ऑउटफिट चुनते हैं. आज हम आपको नवरात्री और दुर्गा पूजा के लिए कुछ खास ड्रेसिंग टिप्स बता रहे हैं जिसके जरिए आप भी अपने लुक को और ज्यादा स्टाइलिश बना सकते हैं.

1. ट्रेडिशनल ड्रेस-चूंकि ये माता का त्यौहार है इसलिए इसमें ट्रेडिशनल दिखने आवश्यक है. अगर आप दुर्गा पूजा में जा रही हैं तो लाल और सफ़ेद रंग की साड़ी पहन सकती हैं और यदि आप गरबा खेलने जा रहीं हैं है तो आप टेडिशनल और एथनिक लुक के लिए घाघरा-चोली ट्राई कर सकती हैं.

2. कलरफुल लहंगे- नवरात्री के पूरे नौ दिन आप चाहे तो अलग-अलग रंगो के लहंगे ट्राय कर सकते हैं और चाहे तो मुलती-कलर लहंगा भी पहन सकते हैं. एक बात का ध्यान रखे कि ज्यादातर लाल, नीला, गुलाबी, हरा और पीला कलर खूब पसंद किये जाते हैं तो आप लहंगा लेते समय इन रंगो का जरूर ध्यान रखे. ऐसे रंग के लहंगो में लड़कियां ज्यादा खूबसूरत लगती हैं.

3. साड़ी-जरुरी नहीं है कि हर बार लहंगा ही पहना जाए आप चाहे तो साड़ी को भी अलग-अलग स्टाइल में पहन सकती हैं. अगर आप भी इस नवरात्री साड़ी पहनने का मन बना रहीं हैं तो इस बार कोटा डोरिया कपड़े की लाल, गुलाबी और नीले रंग की साड़ी पहन सकती हैं.

4. ट्रेडिशनल जैकेट-अगर आप खुद को थोड़ा अलग लुक देना चाहती हैं तो इस बार आप लहंगे के ऊपर गुजराती स्टाइल की शीशे वाली जैकेट भी पहन सकती हैं. यक़ीनन इसमें आप पर खूब कमाल लगेगी.