नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम गिरफ्तार, पासपोर्ट भी जब्त

नई दिल्लीः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीएमएल(एन) के नेता नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम शरीफ को आबू धाबी होते हुए पाकिस्तान लेकर आ रहा विमान लाहौर एयरपोर्ट पर उतर चुका है. विमान से उतरते ही नवाज शरीफ और उनकी बेटी को गिरफ्तार कर लिया गया. आपको बता दें कि पाकिस्तान की कोर्ट ने पनामा पेपर्स लीक से जुड़े एक मामले में नवाज शरीफ को 10 साल की सजा सुनाई है. वहीं उनकी बेटी मरियम नवाज को 7 साल की सजा सुनाई गई है. नवाज शरीफ लंदन से आबू धाबी होते हुए पाकिस्तान पहुंचे है.

लाहौर एयरपोर्ट पर नवाज के आने से पहले ही पीएमएल (एन) के समर्थकों ने जमकर नारेबाजी शुरू कर दी थी. एहतियात के तौर पर एयरपोर्ट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है. एयरपोर्ट पर नवाज की फ्लाइट के पहुंचने से पहले उनकी मां बेगम शमीम अख्तर और शहबाज शरीफ के बेटे सलमान को एयरपोर्ट में जाने की इजाजत दी गई थी. ऐसा बताया जा रहा है कि नवाज और मरियम को गिरफ्तार कर रावलपिंडी की अदियाला जेल ले जाया जाएगा.

ताजा जानकारी के मुताबिक उनके भाई शाहबाज शरीफ बड़ी रैली को लेकर एयरपोर्ट पर की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन पुलिस ने उस रैली को रोक दिया है. खबर है कि एयरपोर्ट पर उतरते ही पुलिस ने नवाज शरीफ और मरियम के पासपोर्ट भी जब्त कर लिए हैं.