न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टी-20 टीम का एलान

बीसीसीआई ने रविवार को न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का एलान कर दिया है। घोषित 16 सदस्यीय टीम में पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को शामिल नहीं किया गया है। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को भी टीम से बाहर रखा गया है।
गौरतलब है कि 24 जनवरी से शुरू होने वाले न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया को पांच टी-20, तीन वन-डे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके लिए बीसीसीआई ने पहले टी-20 टीम का एलान किया है, जबकि वन-डे और टेस्ट के लिए टीम का चयन होना बाकी है।न्यूजीलैंड दौरे से पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भिड़ना है। टीम इंडिया कंगारुओं के खिलाफ तीन मैचों की वन-डे सीरीज खेलेगी। दोनों टीमों के बीच पहला वन-डे मुंबई में 14 जनवरी को खेला जाएगा।वहीं, दूसरा 17 को राजकोट और तीसरा व आखिरी 19 जनवरी को बैंगलोर में खेला जाएगा। इसके बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के लिए रबाना होगी।

पांच टी-20 मैचों के लिए भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, एस धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दूबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर।