NOTTINGHAM, ENGLAND - JULY 12: England bowler Mark Wood is hit for six runs by India batsman Rohit Sharma during the 1st Royal London One Day International match between England and India at Trent Bridge on July 12, 2018 in Nottingham, England. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

न्यूजीलैंड पर धमाकेदार T20 जीत के बाद रोहित ने दिया बड़ा बयान

भारत ने शानदार प्रदर्शन के बूते शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में वापसी की और कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि यह नतीजा उन्हें गलतियों से जल्दी सीख लेने से हासिल हुआ.

भारत को बुधवार को वेलिंगटन में शुरुआती टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी हार का मुंह देखना पड़ा, लेकिन मेहमानों ने दूसरे मैच में भी उसी टीम के साथ उतरने का फैसला किया.

कप्तान रोहित ने अगुवाई करते हुए 29 गेंद में 50 रन बनाकर शानदार पारी खेली और भारत की सात विकेट की जीत सुनिश्चित की जो न्यूजीलैंड सरजमीं पर टी-20 में उनकी पहली जीत है.

रोहित मैच के बाद कहा, ‘यह देखकर खुशी हो रही है कि हमने ऐसी गेंदबाजी की और हमने बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन किया. हमारी टीम में बेहतरीन खिलाड़ी हैं, लेकिन हमने अपनी गलतियों से सीख लेने के बाद आज अपनी योजना पर बेहतर अमल किया.’

‘हिटमैन’ के करिश्मे से विश्व क्रिकेट में भारत की ऐतिहासिक ‘हैट्रिक’

रोहित ने कहा, ‘हमने जो गलतियां की, उन्हें समझना बहुत महत्वपूर्ण था- यह दौरा हम सभी के लिए काफी लंबा रहा.

इसलिए हम खिलाड़ियों पर काफी दबाव नहीं डालना चाहते थे, हम बिना किसी दबाव के मैदान पर उतरना चाहते थे.’ सीरीज का निर्णायक मुकाबला रविवार को हैमिल्टन में खेला जाएगा. रोहित ने कहा, ‘तीसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच निर्णायक होगा, लेकिन न्यूजीलैंड की टीम भी बेहतरीन है.’

न्यूजीलैंड में भारत को मिली T20 में पहली जीत, अब सीरीज की बारी

न्यूजीलैंड ने आठ विकेट गंवाकर 158 रन का स्कोर खड़ा किया और कप्तान केन विलियमसन को लगता है कि उनकी टीम बल्ले से बेहतर कर सकती थी.

विलियमसन ने कहा, ‘यहां बल्लेबाजी थोड़ी मुश्किल थी, लेकिन अंतिम ओवरों में 20 और रन स्कोर में बेहतर होते. यह निश्चित रूप से 180-200 रन बनाने का विकेट नहीं था, लेकिन भारत ने पहले विकेट के लिए जो भागीदारी की और मैच जीत लिया.’