पड़ोसी ने की थी शिक्षक के घर चोरी

उज्जैन। मक्सीरोड पंवासा में रहने वाले शिक्षक के घर में 6 लाख रुपये नकद और 5-5 लाख के चेक अलमारी से चोरी करने के मामले का खुलासा चिमनगंज पुलिस ने 24 घंटे में कर दिया। चोरी करने वाले बदमाश फरियादी के पड़ोसी ही निकले। पुलिस ने बदमाशों से रुपये व चेक बरामद कर लिये हैं।
एसआई जे.के. मिश्रा ने बताया कि शीतला माता की गली पंवासा में रहने वाले शिक्षक कचरूलाल खतेडिय़ा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि अज्ञात बदमाशों ने छत के रास्ते खिड़की तोड़कर घर की अलमारी में रखे 6 लाख रुपये नकद व 5-5 लाख रुपये के चेक चोरी कर लिये हैं। कचरूलाल जमीन बेचकर नकदी रुपये व चेक लाया था और बांसखेड़ी स्थित स्कूल में पढ़ाने जाने के दौरान बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया। पुलिस प्रकरण दर्ज कर बदमाशों की तलाश में जुटी थी उसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि राहुल पाण्डे पिता अशोक 20 वर्ष और अनिल पाण्डे पिता जगदीश 28 वर्ष दोनों निवासी शीतला माता की गली पंवासा घटना के दिन फरियादी की छत पर दिखाई दिये थे।

पुलिस ने दोनों युवकों को हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की जिसमें दोनों ने चोरी की वारदात कबूली। पुलिस ने राहुल और अनिल के पास से 3-3 लाख रुपये व 5-5 लाख के चैक बरामद कर लिये।

एसआई मिश्रा के अनुसार अनिल पाण्डे का मकान और फरियादी कचरूलाल के मकान की छतें जुड़ी हैं राहुल और अनिल नशा करने के आदी हैं। उन्हें पहले से पता था कि कचरूलाल जमीन बेचकर लाखों रुपये लाया है और उसके स्कूल जाने के बाद बदमाश छत के रास्ते खिड़की तोड़कर घर में घुसे व चोरी को अंजाम दिया था। बदमाशों को पकडऩे में एसआई मिश्रा के अलावा एसआई रोहित पटेल, श्यामवरण, रूपेश, नवीन, शैलेन्द्र की विशेष भूमिका रही।