पति को फंदे पर लटकते देख पत्नी से मचाया शोर

इंदौर।56 दुकान पर काम करने वाले एक युवक ने मंगलवार रात घर पर फांसी लगा ली, जिससे उसकी मौत हो गई। युवक ने फांसी क्यों लगाई, इसका पता नहीं चला पाया है। पत्नी की चीख सुन पड़ोसी मौके पर पहुंचे और फंदा काटकर उसे अस्पताल लेकर आए। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।
मिली जानकारी अनुसार मामला तुकोगंज थाना क्षेत्र के अमर टेकरी का है। यहां रहने वाले नेपाली युवक मिलन थापा ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के वक्त पत्नी आगे के कमरे में सो रही थी। पति को किचन में फंदे पर लटकते देख उसने शोर मचाया। शोर सुन लोग ने फंदा काटकर उसे नीचे उतारा और अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

साथ में काम करने वाले मीन बहादुर ने बताया कि हम दोनों एक ही मकान में किराए से रहते हैं। मैं खाना खाकर बैठा था। इसी दौरान मृतक की पत्नी के चीखने की आवाज आई। मैं दौड़कर पहुंचा तो यह किचन में फांसी पर लटका था। तत्काल फंदा काटकर उसे नीचे उतारा और अस्पताल लेकर आए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

उसने फांसी क्यों लगाई, इस बारे में जानकारी नहीं है। मकान मालिक के भतीजे राज कुमार ने बताया कि मृतक मिलन छप्पन दुकान स्थित एक शॉप पर काम करता था। वह हमारे यहां करीब छह महीने से रह रहा था। रात मैं घर पर सो रहा था, इसी दौरान मुझे बताया गया कि मिलन की हातल खराब है उसे अस्पताल लेकर जाना है। उसे अस्पताल लेकर पहुंचा, जहां पता चला कि उसने फांसी लगा ली है।