बड़ा उदासीन अखाड़े में 75 हजार की चोरी

 उज्जैन:रामघाट स्थित पंचायती अखाड़ा बड़ा उदासीन में अज्ञात बदमाश ने यहां के महंत के कमरे में रखी गोदरेज की अलमारी का ताला खोलकर 75 हजार रुपयों से भरा लिफाफा चोरी कर लिया। पुलिस ने शंका में एक पुराने नौकर को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है।
पंचायती अखाड़ा बड़ा उदासीन में श्यामदासजी उदासीन महंत हैं और सारी व्यवस्थाएं वर्षों से देख रहे हैं। महंत श्यामदासजी सुबह 6.30 बजे नित्यकर्म से निवृत्त होकर अखाड़ा परिसर में मॉर्निंग वॉक कर रहे थे। उन्होंने अपने कमरे के मच्छरजाली वाले दरवाजे का ताला लगाया था। वॉकिंग के बाद महंत वापस कमरे पर पहुंचे तो पाया कि दरवाजे का नकूचा टेड़ा था, जबकि मच्छरजाली की जाली कटी हुई थी।

महंत श्यामदासजी ने गोदरेज की चाबी जमीन पर पड़ी देखी और जांच की तो उसमें रखा 75 हजार रुपयों का लिफाफा गायब था। जिसकी सूचना तुरंत महाकाल पुलिस को दी गई। पुलिस ने एक पुराने नौकर को शंका के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। महंत श्यामदासजी ने बताया कि अज्ञात बदमाश मच्छरजाली काटकर कमरे में घुसा और गोदरेज का ताला खोलकर रुपयों से भरा लिफाफा लेकर भागा है। संभवत: बदमाश को कमरे और चाबी की पूर्ण जानकारी थी।