बारिश में भी बनाएं अपने स्टाइल और फैशन से लोगों को दीवाना

बारिश का मौसम तो सबको अच्छा लगता है। इस खुशनुमा मौसम में तो हर किसी का दिल झूम उठता है। लेकिन ऐसे मौसम में कभी भी बरसात होने का अंदेशा होता है तो लड़कियों के सामने एक ही प्रश्न आता है कि ऐसे कौन से कपड़े और फुटवियर का चयन किया जाए कि देखने में तो स्टाइलिश लगे ही साथ में आरामदायक भी हो। आइए जानते हैं कुछ टिप्स जिनको अपनाकर आप भी इस बारिश में स्टाइलिश नजर आ सकते हैं।

कैसे करें कपड़ों का चुनाव
बरसात के मौसम में ऐसे कपड़ों का चुनाव करना चाहिए जिन्हें पहनकर अगर आप भीग भी जाएं तो कोई परेशानी न हो क्योंकि ऑफिस जैसी जगह पर जहां आपको लंबे समय तक बैठना पड़ता है तो कपड़े जल्दी सूख जाएं तो अच्छा होगा। इस मौसम में कॉटन के कपड़ों का चुनाव करने से बचना चाहिए क्योंकिे ये सूखने में ज्यादा समय लेते हैं।

हमारी सलाह है कि इस मौसम में डेनिम के बजाय स्कर्ट या फिर कैप्री ट्राय कर सकती है। साथ ही शार्ट्स, वनपीस ड्रेस या शार्ट्स पैंट भी पहन सकती है। बारिश के समय कलरफुल कपड़ों को ज्यादा पहनना चाहिए क्योंकि हल्के रंग के कपड़ों पर कीचड़ और गंदे पानी के धब्बे ज्यादा नजर आते हैं। इस मौसम में जैकेट्स या हुडी को भी पहन सकते हैं। साथ ही कपड़ों के फैब्रिक का भी ध्यान रखना चाहिए क्योंकि गीले कपड़े से त्वचा पर फंगल का होने का खतरा रहता है।

मेकअप का ख्याल
बारिश के मौसम में मेकअप ऐसा होना चाहिए जो बारिश की बूंदों के साथ बह न जाए। इसके लिए अच्छी गुणवत्ता के वाटरप्रूफ फाउंडेशन और काजल का इस्तेमाल करें। क्योंकि भीगने के बाद मेकअप चेहर पर धब्बे जैसा नजर आने लगता है जो देखने में बहुत खराब लगता है।

फुटवियर का कैसे करें चयन
पैरों में पहनने के लिए ऐेसे फुटवियर हो जो आराम पहुंचाने के साथ ही बारिश में फिसलें नहीं। इस मौसम में ध्यान रखें फुटवियर आपके आसानी से सूख जाएं और साथ ही गंदे पानी से पैरों को भी बचाएं जैसे फ्लोटर्स और गमबूट्स। बारिश में हीलदार सैंडिल या लेदर के शूज को पहनने की गलती नही करनी चाहिए क्योंकि लेदर के फुटवियर के खराब होने की ज्यादा संभावना होती है।

छाता या रेनकोट जरूर रखें साथ
बारिश का मौसम आपको कितना भी क्यों न पसंद लेकिन ऑफिस जाते समय भीगना ठीक नहीं होगा। इसलिए जरूरी है कि अपने साथ बारिश से बचने के लिए छाता या रेनकोट जरूर रखें क्योंकि शार्ट्स ड्रेसेस के साथ रेनकोट बहुत खूबसूरत लगते हैं और बारिश से भी बचाते हैं। आप चाहें तो रंगबिरंगे छाते का भी प्रयोग कर सकती है।